विदेश
दुबई की टैक्सियों में लगे कैमरे
By Swadesh | Publish Date: 21/10/2019 12:46:02 PM
दुबई की टैक्सियों में लगे कैमरे

दुबई। दुबई रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने अब उनके ड्राइवरों पर निगरानी रखने के लिए शहर में चलने वाली हर टैक्सी में सर्विलांस कैमरा फिट किए हैं।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार टैक्सी की सवारी के दौरान यात्रा नियमों के उल्लंघन का पता लगाने के लिए ऐसा किया गया है। इससे इस सेवा के लाभार्थियों की शिकायतों में भी कमी आएगी। इस सिस्टम में सेंसेर लगे हैं जो ग्राहक के वैन में कदम रखने पर अपने आप कैमरे को सक्रिय कर देते हैं।

आरटीए पब्लिक ट्रांसपोर्ट एजेंसी के डायरेक्टर ऑफ ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम खलीद अल अवादी ने बताया कि दुबई में पूरे टैक्सी बेड़े में 10,684 टैक्सियों में सुरक्षा कैमरे लगाए गए हैं। इस कदम का उद्देश्य अपने व्यवसाय के नैतिक और व्यावसायिक सिद्धांतों के साथ टैक्सी ड्राइवरों द्वारा यातायात नियमों अनुपालन सुनिश्चित कराना है।

उन्होंने कहा कि इस प्रणाली की शुरुआत साल 2017 में हुई थी और दुबई में टैक्सी के पूरे बेड़े को कवर करने तक चरणबद्ध तरीके से जारी रही। आरटीए ग्रहकों की सुविधा, सुरक्षा और संतुष्टि के लिए अत्याधुनिक सेवाओं को शुरू करने का इच्छुक है। यह हमारी प्राथमिकताओं में उच्च स्तर पर है।

उल्लेखनीय है कि यह कदम आरटीए के 'पीपुल हैपिनेस' के लक्ष्य और दुबई सरकार की स्मार्ट सिटी पहल में भी योगदान देता है। 

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS