Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौतविक्रमसिंघे से मुलाकात में सुषमा ने की विकास परियोजनाओं की समीक्षामहाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माणदुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, दो की मौत, धारा 144 लागूबीजापुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर और छह घायलजम्मू/कश्मीर निकाय चुनाव: अब तक के परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरीअमृतसर रेल हादसा: मुख्यमंत्री अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, अमृतसर में तीन दिनों का शोकविजयादशमी पर्व पर अमृतसर में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस नेताओं ने दुख व्यक्त किया
विदेश
भाषण के दौरान वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन हमला, बाल-बाल बचे
By Swadesh | Publish Date: 5/8/2018 4:36:04 PM
भाषण के दौरान वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन हमला, बाल-बाल बचे

कराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के भाषण के दौरान ड्रोन से हमला हुआ है। इस हमले में 7 जवान के घायल होने की खबर है। वहीं राष्ट्रपति मादुरो बाल-बाल बचे हैं।

 
खबर के मुताबिक, मादुरो के लाइव टेलीविजन भाषण के दौरान उन पर विस्फोटक भरे ड्रोन से हमला किया गया। हमले के बाद अफरातफरी सा माहौल हो गया। वहीं घटनास्थल पर आग भी लग गई। इसके बाद फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ा। जहां हमला हुआ है, वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे मिले हैं।  
 
इस घटना की पुष्टि करते हुए वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने बताया कि यह मादुरो पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा, जब राष्ट्रपति भाषण दे रहे थे उसी दौरान हमला किया गया है। हालांकि राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन 7 जवान घायल हो गए हैं।
 
वहीं राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले के लिए विदेशी ताकतों को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा, "यह मुझे मारने का प्रयास था।  आज उन्होंने मेरी हत्या करने की कोशिश की।" उन्होंने आगे कहा, " इस हमले में को‍लंबिया के कुछ गुटों का हाथ है। इस हमले के जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी हैं।"
 
घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो में मादुरो स्पीच देते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही हमला होता है, राष्ट्रपति सहित वहां मौजूद अधिकारी अचानक आसमान की ओर देखने लगते हैं।  कुछ धमाके की आवाज भी सुनाई दे रही है और फिर कैमरा मादुरो से हट जाता है। ज्ञात हो कि बीते मई में ही वेनेजुएला में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुआ था। चुनाव में निकोलस मादुरो को जीत मिली। मादुरो  पर चुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप भी लगा था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS