Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौतविक्रमसिंघे से मुलाकात में सुषमा ने की विकास परियोजनाओं की समीक्षामहाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माणदुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, दो की मौत, धारा 144 लागूबीजापुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर और छह घायलजम्मू/कश्मीर निकाय चुनाव: अब तक के परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरीअमृतसर रेल हादसा: मुख्यमंत्री अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, अमृतसर में तीन दिनों का शोकविजयादशमी पर्व पर अमृतसर में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस नेताओं ने दुख व्यक्त किया
विदेश
इंडोनेशिया में भूकंप, 82 की मौत, सैकड़ों घायल
By Swadesh | Publish Date: 6/8/2018 11:19:50 AM
इंडोनेशिया में भूकंप, 82 की मौत, सैकड़ों घायल

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के लॉमबोक द्वीप पर कल आए शक्तिशाली भूंकप में अब तक कम से कम 82 लोगों की मौत हो चुकी है। भूकंप में सैकड़ों लोग ज़ख़्मी भी हुए हैं। रिक्टर पैमाने पर सात तीव्रता वाले इस भूकंप से हज़ारों इमारतों को नुक़सान पहुंचा है। कई जगहों पर बिजली भी गुल रही। इस ताज़ा भूकंप का केंद्र लॉमबोक के उत्तरी तट के पास सतह से 10 किलोमीटर की गहराई पर था। भूकंप आने के बाद सूनामी की चेतावनी जारी कई गई थी मगर कुछ घंटों बाद यह वापस ले ली गई। 

 यह भूकंप रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 7.0 आंकी गई। भूकंप के बाद पर्यटकों और स्थानीय नागरिकों में अफरा-तफरी मच गई। भूकंप की तीव्रता को देखते हुए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया। भूकंप में कई इमारतें जमींदोज हो चुकी हैं और 82 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

 

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS