Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौतविक्रमसिंघे से मुलाकात में सुषमा ने की विकास परियोजनाओं की समीक्षामहाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माणदुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, दो की मौत, धारा 144 लागूबीजापुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर और छह घायलजम्मू/कश्मीर निकाय चुनाव: अब तक के परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरीअमृतसर रेल हादसा: मुख्यमंत्री अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, अमृतसर में तीन दिनों का शोकविजयादशमी पर्व पर अमृतसर में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस नेताओं ने दुख व्यक्त किया
विदेश
फाइटर प्लेन से अभ्यास दौरान हुई बड़ी गलती, सेना में मच गया हड़कंप
By Swadesh | Publish Date: 8/8/2018 5:46:45 PM
फाइटर प्लेन से अभ्यास दौरान हुई बड़ी गलती,  सेना में मच गया हड़कंप

लंदन। उत्तरी यूरोप के एस्टोनिया में अचानक एक फाइटर प्लेन से मिसाइल लॉंच हो गईं, जिससे सेना में हड़कंप मच गया।  एस्टोनिया की सेना ने बताया कि  स्पैनिश फाइटर प्लेन जब अभ्यास कर रहा था, उसी वक्त बाल्टिक के हवाई क्षेत्र में अचानक इससे मिसाइल लॉन्च हो गए। गनीमत ये रही इस हादसे से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।  यह फाइटर विमान एयर पुलिसिंग का हिस्सा था और मंगलवार दोपहर एस्टोनिया के दक्षिणी हिस्से के अभ्यास क्षेत्र में था।

बताया गया कि मिसाइल में करीब 10 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ था और आखिरी बार वह उत्तरी दिल्ली के टार्टू शहर से 40 किलोमीटर दूर ट्रेस किया गया था। हालांकि, इस मिसाइल में हादसे के दौरान ऑटेमैटिकली ध्वस्त होने का सिस्टम है, लेकिन बताया गया कि यह मिसाइल जमीन तक गया।
 
हादसे के बाद एस्टोनिया के प्रधानमंत्री ने फेसबुक पर लिखा कि ईश्वर की कृपा है कि इस हादसे से कोई मानवीय क्षति नहीं पहुंची।  हालांकि, उन्होंने इस हादसे को बेहद खेदजनक बताया। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS