Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौतविक्रमसिंघे से मुलाकात में सुषमा ने की विकास परियोजनाओं की समीक्षामहाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माणदुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, दो की मौत, धारा 144 लागूबीजापुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर और छह घायलजम्मू/कश्मीर निकाय चुनाव: अब तक के परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरीअमृतसर रेल हादसा: मुख्यमंत्री अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, अमृतसर में तीन दिनों का शोकविजयादशमी पर्व पर अमृतसर में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस नेताओं ने दुख व्यक्त किया
विदेश
लंदन में खालिस्तान समर्थक रैली का भारत ने किया विरोध
By Swadesh | Publish Date: 10/8/2018 12:28:01 PM
लंदन में खालिस्तान समर्थक रैली का भारत ने किया विरोध

नई दिल्ली। लंदन में होने वाले खालिस्तान समर्थक रैली से पहले भारत ने ब्रिटेन से नाराजगी जाहिर की है। भारत ने ब्रिटेन से कहा है कि इस बारे में फैसला उसे ही करना है कि उसे हिंसा और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाली इस रैली की अनुमति देना है या नहीं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, "हमने ब्रिटेन का ध्यान इस ओर दिलाया है कि लंदन में होने वाला कार्यक्रम एक अलगाववादी गतिविधि है, जो भारत की क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करता है।

ज्ञात हो कि विदेश मंत्रालय की यह कठोर टिप्पणी ऐसे समय आयी है जब कुछ दिन पहले ब्रिटेन ने रैली की इजाजत नहीं देने का भारत का अनुरोध खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा, "हमने कहा है कि यह हिंसा, अलगाववाद और घृणा को बढ़ावा देना चाहता है। हम उम्मीद करते हैं इस तरह के मामलों पर निर्णय लेते समय वे (ब्रिटेन) आपसी संबंधों को ध्यान में रखेंगे।

भारत ने इस मामले को पिछले महीने ब्रिटेन के समक्ष उठाया था। विभिन्न रिपोर्टों के मुताबिक, अन्य यूरोपीय देशों कनाडा और अमेरिका में इसी तरह के कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है। कुमार ने कहा कि भारतीय राजदूतों को ऐसे मामले को संबंधित देशों के साथ उठाने का निर्देश दिया गया है।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS