Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पीएमओ प्रवक्ता जगदीश ठक्कर का निधन, प्रधानमंत्री ने परिजनों से मुलाकात कर जताया शोकशिक्षा ही अच्छे व्यक्ति व समाज के निर्माण की आधारशिला-राष्ट्रपति कोविंदसुप्रीम कोर्ट ने केरल के 'लव जिहाद' मामले में एनआईए की रिपोर्ट लौटाईअन्याय, भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी एनएपीएम : ऊषाजम्मू एवं कश्मीर विस को भंग करने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिजनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसलोकपाल के सेलेक्शन पैनल में विपक्ष के नेता को शामिल करने के लिए याचिका
विदेश
थाईलैंड में खराब मौसम बना गुफा में फंसे बच्चों को निकालने में बाधक, खतरे में 13 जिंदगियां
By Swadesh | Publish Date: 7/7/2018 11:33:58 AM
थाईलैंड में खराब मौसम बना गुफा में फंसे बच्चों को निकालने में बाधक, खतरे में 13 जिंदगियां

बैंकॉक।  कई दिनों से लगातार चल रहे रेस्क्यू आपरेशन के बाद भी थाईलैंड की गुफा में फंसे 12 फुटबॉलर बच्चों और उनके कोच की जान मिनट-दर मिनट मुश्किल में फंसती जा रही है। रेस्क्यू टीम लगातार इन्हें बचाने के प्रयास कर रही है, लेकिन अब तक उन्हें सफलता नहीं मिल पाई है। अब बिगड़े मौसम ने इस महारेस्क्यू ऑपरेशन पर ग्रहण लगा दिया है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है।

 एक तरफ खराब मौसम के चलते कल रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा तो दूसरी तरफ गुफा में ऑक्सीजन का स्तर खतरे के निशान तक गिर आया है। एक और बड़ी मुसीबत भारी बारिश का अलर्ट भी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन बारिश का अनुमान है। ऐसे में बारिश के कारण गुफा में जलस्तर बढ़ने की भी आशंका है, जिससे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना और मुश्किल हो जाएगा। बता दें कि पहले से ही गुफा में पानी भरा है, जिसे निकाला जा रहा है।

 

चीनी रेस्क्यू टीम के प्रमुख वांग यिंगी ने बताया कि कल रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा है। जिसके बाद अब दूसरे विकल्प तलाशे जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'अब तक यह योजना थी कि धीरे-धीरे आगे बढ़कर बच्चों को बाहर निकाल लिया जाएगा। लेकिन अब हमें प्लान में बदलाव करना पड़ेगा क्योंकि अगर ऑक्सीजन का स्तर 13 फीसदी से कम रहता है तो बच्चों की जान पर खतरा मंडरा सकता है।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS