Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पीएमओ प्रवक्ता जगदीश ठक्कर का निधन, प्रधानमंत्री ने परिजनों से मुलाकात कर जताया शोकशिक्षा ही अच्छे व्यक्ति व समाज के निर्माण की आधारशिला-राष्ट्रपति कोविंदसुप्रीम कोर्ट ने केरल के 'लव जिहाद' मामले में एनआईए की रिपोर्ट लौटाईअन्याय, भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी एनएपीएम : ऊषाजम्मू एवं कश्मीर विस को भंग करने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिजनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसलोकपाल के सेलेक्शन पैनल में विपक्ष के नेता को शामिल करने के लिए याचिका
विदेश
गुफा में बच्चों तक पहुंचने के लिए बनाई जा रहीं हैं 100 से अधिक चिमनियां
By Swadesh | Publish Date: 7/7/2018 4:49:44 PM
गुफा में बच्चों तक पहुंचने के लिए बनाई जा रहीं हैं 100 से अधिक चिमनियां

 मे साई। थाईलैंड में एक गुफा में लंबे समय से फंसे फुटबॉल टीम के किशोर खिलाडिय़ों तक पहुंचने के लिए पहाड़ में 100 से अधिक चिमनियां बनाईं जा रहीं हैं। बचाव अभियान के प्रमुख ने आज यह जानकारी दी।  गुफा में फंसे किशोरों को ऊपर के रास्ते से बाहर निकालने के लिए नए तरीके तलाशे जा रहे हैं। अगर गुफा में पानी भरा रहता है तो वहां से गोतीखोरी करते हुए उन्हें बाहर निकालना जोखिम भरा हो सकता है।       

 
नारोंगसाक ओसोट्टानाकोर्न ने संवाददाताओं से कहा , ‘‘कुछ (चिमनियां) कम से कम 400 मीटर गहरी हैं, लेकिन अभी भी उन्हें उनका ठिकाना नहीं मिला है। उनके पास वह तकनीक नहीं है जिससे किशोरों की स्थिति का सटीक पता लगाया जा सके।  उन्होंने कहा कि हमारा अनुमान है कि वे 600 मीटर की गहराई पर हैं लेकिन हमारे पास (सटीक) लक्ष्य  नहीं है। गुफा में ऑक्सीजन का स्तर गिरने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि गुफा में स्वच्छ वायु पहुंचाने के लिए बचावर्किमयों ने एक लाइन पहुंचाई है साथ ही गैरजरूरी कर्मचारियों को चेंबर थ्री से बुला लिया है।    
 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS