विदेश
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढकेश्वरी मंदिर को दी डेढ़ बीघा जमीन
By Swadesh | Publish Date: 18/10/2018 2:59:29 PM
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढकेश्वरी मंदिर को दी डेढ़ बीघा जमीन

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दुर्गा पूजा के अवसर पर राजधानी ढाका स्थित ढाकेश्वरी हिंदू मंदिर को रियायती दाम पर डेढ़ बीघा जमीन दी है। यह जानकारी आज मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
बताया जाता है कि प्रधानमंत्री ने ढाकेश्वरी मंदिर की छह दशक पहले से चली आ रही मांग को पूरा कर दिया है। मंदिर के पुराने स्वरूप को बनाए रखने के लिए जमीन की मांग की जा रही थी। हालांकि हसीना ने पहले भी मंदिर के रखरखाव का आश्वासन दे चुकी थी।
 
वेबसाइट बीडी न्यूज 24 के मुताबिक, शेख हसीना 15 अक्टूबर को ढाकेश्वरी मंदिर गई थीं। यहां उन्होंने 1.5 बीघा जमीन देने की घोषणा की थी। यह जमीन मंदिर के पास है और इसकी कीमत 43 करोड़ रुपये आंकी गई है।
 
ढाकेश्वरी बांग्लोदश का सबसे बड़ा मंदिर है और इसके नाम पर ही राजधानी ढाका का नाम पड़ा है। मंदिर पिछले कई सालों से जमीन खरीदने की कोशिश कर रहा था, लेकिन दाम बहुत अधिक होने के कारण मुश्किलें आ रही थीं। लेकिन, अब हसीना सरकार ने मध्यस्थता के जरिए मंदिर को छूट के साथ 10 करोड़ टका की कीमत पर जमीन दिला दी। साथ ही उन्होंने हिंदू कल्याण ट्रस्ट के फंड को भी 21 करोड़ से 100 करोड़ टका तक बढ़ाने का फैसला किया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS