विदेश
मानव तस्करी के खिलाफ संघर्ष के लिए भारतीय मूल की महिला को अमेरिका में मिला राष्ट्रपति पदक
By Swadesh | Publish Date: 19/10/2018 5:05:39 PM
मानव तस्करी के खिलाफ संघर्ष के लिए भारतीय मूल की महिला को अमेरिका में मिला राष्ट्रपति पदक

ह्यूस्टन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारतीय मूल की अमेरिकी महिला को ह्यूस्टन में मानव तस्करी से लड़ने में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर की मानव तस्करी पर विशेष सलाहकर मीनल पटेल डेविस को गत सप्ताह व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम में मानव तस्करी से लड़ने के लिए राष्ट्रपति पदक प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहे।

 
पुरस्कार पाने के बाद डेविस ने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है.’ आपको बता दें कि यह इस क्षेत्र में अमेरिका का सर्वोच्च सम्मान है। उन्होंने कहा, ‘मेरे माता-पिता भारत से यहां आए थे। मैं अमेरिका में जन्म लेने वाली अपने परिवार की पहली सदस्य थी। इतने साल में व्हाइट हाउस तक आना वाकई अविश्वसनीय है।’
 
जुलाई 2015 में मानव तस्करी के मामलों पर ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर की विशेष सलाहकार नियुक्त डेविस ने अमेरिका के चौथे सबसे बड़े शहर में नीतिगत स्तर पर और व्यवस्था में बदलाव लाकर मानव तस्करी से निपटने पर स्थानीय स्तर पर बड़ा योगदान दिया है। डेविस ने कनेक्टिकट विश्वविद्यालय से एमबीए और न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS