Ad
विदेश
थाईलैंड की गुफा में फंसे 4 बच्चे निकाले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
By Swadesh | Publish Date: 9/7/2018 12:47:40 PM
थाईलैंड की गुफा में फंसे 4 बच्चे निकाले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 बच्चे और उनके फुटबॉल कोच को बाहर निकालने के लिए अब गोताखोरों की मदद ली जा रही है। गोताखोरों की मेहनत रंग ला रही है। मिल रही जानकारी के मुताबिक 4 बच्चों को गुफा से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। गुफा से निकाले गए बच्चों को एंबुलेंस के जरिये अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

 रेस्क्यू ऑपरेशन के अधिकारी ने बताया कि अब तक चार बच्चों को गुफा से बाहर निकाला गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। बाकी लोगों को निकालने के लिए टीम कोशिश कर रही है। इस बीच गुफा के बाहर तेज बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पूरे ऑपरेशन में कुल 90 गोताखोर जुटे हैं। इनमें 40 थाई जबकि 50 अन्य देशों के गोताखोर हैं। गुफा से निकाले गए बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

 गौरतलब है कि तमाम रेस्क्यू ऑपरेशन फेल होने के बाद आनन-फानन में बच्चों को बाहर निकालने के लिए 13 विदेशी गोताखोर और थाइलैंड नेवी सील के 5 गोताखोर लगाए गए हैं। इसमें 10 गोताखोर पहले चरण में अभियान को अंजाम दे रहे हैं। प्लान के मुताबिक ये गोताखोर गुफा के अंदर पहुंच रहे हैं और वहां से दो गोताखोरों की मदद से एक बच्चे को बाहर निकाला जा रहा है। यानी हर बच्चे को बाहर निकालने में दो गोताखोर लगे हैं।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS