विदेश
अमेरिकी उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रिकार्डेल व्हाइट हाउस से की गईं बाहर
By Swadesh | Publish Date: 15/11/2018 2:49:47 PM
अमेरिकी उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रिकार्डेल व्हाइट हाउस से की गईं बाहर

वाशिंगटन। अमेरिका की उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीरा रिकार्डेल को बुधवार को व्हाइट हाउस से बाहर कर दिया गया। इससे एक दिन पहले अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने मीरा की बर्खास्तगी की मांग की थी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
विदित हो कि मंगलवार को मेलानिया ट्रंप की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रीशम ने एक बयान में कहा, “ प्रथम महिला के कार्यालय का यह मानना है कि उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीरा रिकार्डेल अब व्हाइट हाउस में काम करने के योग्य नहीं हैं।”
 
उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने एक बयान जारी कर कहा, “ मीरा रिकार्डेल राष्ट्रपति के साथ काम करती रहेंगी, क्योंकि वह प्रशासन के भीतर एक नई भूमिका निभाने के लिए व्हाइट हाउस छोड़ रही हैं।”
 
सैंडर्स ने कहा, 'राष्ट्रपति अमेरिकी आवाम के लिए रिकार्डेल की निरंतर सेवा और उनके राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति प्राथमिकता बनाए रखने के लिए आभारी हैं।”
 
ऐसा माना जा रहा है कि मीरा का पिछले महीने अफ्रीका दौरे के दौरान प्रथम महिला के साथ कुछ विवाद हो गया था। मध्यावधि चुनाव के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह पहला बदलाव किया है। राष्ट्रपति जल्द ही अपने प्रशासन में कुछ बड़े बदलाव करने जा रहे हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS