विदेश
मध्य-पश्चिमी राज्यों में बर्फीले तूफान से हजारों उड़ानें रद्द, स्कूल बंद
By Swadesh | Publish Date: 27/11/2018 11:38:21 AM
मध्य-पश्चिमी राज्यों में बर्फीले तूफान से हजारों उड़ानें रद्द, स्कूल बंद

बर्फबारी से शिकागो सहित आसपास के इलाकों में ढाई लाख घरों में बिजली गुल होने से ठिठुरते रहे लोग 

शिकागो। अमेरिका के मध्य-पश्चमी राज्यों में बर्फीले तूफान और रोशनी में कमी के कारण ‘ओ हरे इंटरनेशनल एयर पोर्ट’ से आने जाने वाली तेरह सौ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। ग्रेट लेक और उत्तर-पूर्व के इलाके में रविवार और सोमवार देर रात तक तेज हवाओं और भारी बर्फबारी से शिकागो सहित आसपास के इलाकों में ढाई लाख घरों में बिजली गुल होने से लोग ठिठुरते रहे। शिकागो के इर्द-गिर्द सभी राजमार्गों पर भारी बर्फ जमा है।
 
तूफानी बर्फबारी का असर निकट के राज्यों मिसूरी, कोलोराडो, व्योमिंग और आयोवा पर पड़ा है, जहां सड़कों पर कई-कई फुट बर्फ जमा है। कैंसस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सोमवार पूरे दिन के लिए बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार सन 1975 के बाद यह पहला मौका है जब बर्फीले तूफान के कारण इतनी उड़ानें एक साथ बंद करनी पड़ी है।
 
फ्लाइट एयरवेज डॉट काम के अनुसार बर्फबारी और रोशनी में कमी के कारण उड़ानें बंद की गई हैं। फिर भी ओ हरे अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट से अनेक विमानों को चालीस मिनट से एक घंटे की देरी से चलाया जा रहा है। 
 
इन क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त होने के कारण स्कूलों की अगले आदेश तक छुट्टियां कर दी गई हैं। हजारों पेड़ उखड़ गए हैं| हाइवे पर यातायात अवरुद्ध होने से वाहनों की मीलों लंबी लाइनें लग गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार बर्फीले तूफान का कहर मंगलवार देर शाम तक रह सकता है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS