Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटों में लश्‍कर को मिला तीसरा बड़ा झटका, अब कुपवाड़ा से आतंकी हुआ गिरफ्तारगाजियाबाद में गिरी 5 मंजिला इमारत, एक की मौत व कई लोग घायलसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किया बदलाव, 1000 नहीं बल्कि 250 रु. करवा सकते हैं जमाबड़बोले नेताओं को राहुल गांधी की चेतावनी: गलत बयानबाजी की तो लूंगा कड़ा एक्शनसूखे से निपटने के लिए सरकार की आपात बैठक, लिये गये कई अहम फैसलेउपराज्यपाल-दिल्ली सरकार विवाद: देश के बड़े वकील करेंगे सुप्रीम कोर्ट में अनिल बैजल का बचावपिता ने नदी में बहा दिया ढाई साल का मासूम, वजह है बेहद अजीबफर्रुखाबाद में बोले योगी: पिछली सरकारों की उपेक्षा का शिकार रहा जनपद
विदेश
थाईलैंड मिशन: विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं बहादुर लड़के
By Swadesh | Publish Date: 11/7/2018 6:07:31 PM
थाईलैंड मिशन: विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं बहादुर लड़के

 चियांग राई/मॉस्को। थाईलैंड में बाढ़ के पानी से भरी थाम लुआंग गुफा से दो सप्ताह के बाद सुरक्षित बाहर आ जाने वाले थाई फुटबाल टीम के 12 लड़कों और उनके कोच के अद्म्य साहस और संकल्प की दुनिया में ऐसी सराहना हो रही है कि वे विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं।  दो सप्ताह पहले तक इन लड़कों को उनके परिवार के सिवा शायद कोई नहीं जानता था लेकिन आज उनका नाम पूरी दुनिया में फैल गया है।

बाढ़ के पानी से भरी गुफा में इन लड़कों ने किस तरह दो सप्ताह गुजारे इसका अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल है। गुफा से बाहर आ जाने के बाद पूरी दुनिया ने इनकी बहादुरी को सलाम किया है और विश्व फुटबाल के बड़े सितारों ने इन युवाओं के जज्बे को सराहा है। विश्वकप की टीमों ने अपनी जीत को इन्हें समर्पित किया है, इनके नाम पर फुटबाल टी-शर्ट बन गई हैं, इन्हें टूर और मैच टिकट के प्रस्ताव मिले हैं और साथ ही फीफा ने इन्हें विश्व फाइनल देखने की भी पेशकश की है। हालांकि अस्पताल में इलाज करा रहे इन लड़कों का फाइनल देखना मुश्किल है। 
 
वाइल्ड बोअर्स नाम की फुटबाल टीम के आखिरी सदस्य को मंगलवार को जब गुफा से बाहर निकाला गया तो थाईलैंड से लेकर पूरी दुनिया में खुशी की लहर दौड़ गयी। इटली से लेकर स्पेन और इंग्लैंड से लेकर ब्राजील तक के फुटबालरों ने इन लड़कों के साहस को सराहा है।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS