विदेश
खालिदा के नामांकन रद्द, आवामी लीग ने की चुनाव आयोग की प्रशंसा
By Swadesh | Publish Date: 3/12/2018 3:46:43 PM
खालिदा के नामांकन रद्द, आवामी लीग ने की चुनाव आयोग की प्रशंसा

ढाका। पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी पार्टी की प्रमुख खालिदा जिया के नामांकन पत्र रद्द किए जाने पर देश की सत्ताधारी पार्टी आवामी लीग ने चुनाव आयोग की तारीफ की है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
दरअसल चुनाव आयोग ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में सजा दिए जाने की वजह से खालिदा जिया के नामांकन पत्र रद्द कर दिए हैं। इन दोनों मामलों में उन्हें कुल सत्रह साल की सजा दी गई है।
 
सत्ताधारी पार्टी आवामी लीग ने कहा है कि चुनाव आयोग ने साबित कर दिया है कि ‘खेल का मैदान बराबर है ’ और कानून की नजर में सभी एक समान हैं।
 
उल्लेखनीय है कि खालिदा के लिए तीन संसदीय क्षेत्रों से नामांकन पत्र भरे गए थे। निर्वाचन अधिकारियों ने रविवार को फेनी और बोगुरा क्षेत्र के नामांकन पत्रों की जांच की। इसके बाद उन्होंने इन दोनों क्षेत्रों से खालिदा के नामांकन पत्र रद्द कर दिए।
 
उधर, बीएनपी ने कहा है कि वह आयोग में निर्वाचन अधिकारी इस फैसले को चुनौती देंगे। साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि यह सब सरकारी योजना के तहत किया गया है।
 
दरअसल, बीएनपी को उम्मीद थी कि निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील किए जाने से खालिदा को 30 दिसंबर को होने वाले संसदीय चुनाव में भाग लेने को अनुमति मिल जाएगी। यही वजह है कि पार्टी ने तीन संसदीय क्षेत्रों से उनका नामांकन भरा था।
 
हालांकि उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह कहा था कि अपील मंजूर किए जाने के बावजूद अगर किसी व्यक्ति को दो साल से अधिक की सजा मिली हुई है तो वे चुनाव लड़ने के योग्य नहीं होंगे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS