विदेश
जार्ज एच डब्ल्यू बुश को गुरुवार को किया जाएगा दफन
By Swadesh | Publish Date: 4/12/2018 12:09:47 PM
जार्ज एच डब्ल्यू बुश को गुरुवार को किया जाएगा दफन

लॉस एंजेल्स। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एच डब्ल्यू बुश की तीन चरणों, ह्युस्टन, वॉशिंगटन और कॉलेज स्टेशन, टेक्सास के लिए अंतिम राजकीय यात्रा शुरू हो गई है। बुश को गुरुवार को पूरे सम्मान के साथ प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी और म्यूजियम, कॉलेज स्टेशन, ह्युस्टन में दफना दिया जाएगा।

 
उल्लेखनीय है कि पिछले अप्रैल में उनकी पत्नी बारबरा और तीन वर्षीय बेटी रॉबिन को दफनाया गया था। दफनाने से पूर्व उनका शव अंतिम दर्शनों के लिए सेंट मार्टिन चर्च में रखा जाएगा, जहां शाम छह बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक दर्शन किया जा सकेगा। पूर्व राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश के सम्मान में बुधवार को सभी सरकारी दफ्तरों और एजेंसियों की छुट्टी होगी। न्यूयॉर्क टाइम्स उनकी अंतिम यात्रा का सीधा प्रसारण करेगा। 
 
जार्ज बुश के शव को को अंतिम दर्शनों के लिए सोमवार को कैपिटल हिल, वॉशिंगटन लाया गया। शव के साथ उनके परिवार के सदस्य थे, जबकि उनकी सिक्रेट सर्विस में तैनात कर्मियों ने उनकी अर्थी को कंधा दिया। इस अवसर पर कांग्रेस के दोनों सदनों के सदस्यों ने उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी, जिनमें उपराष्ट्रपति माइक पेंस, सीनेट में बहुमत दल के नेता मिच मेक्नोल, प्रतिनिधि सभा के सभापति पाल रियान सहित अनेक सांसद मौजूद रहे। इसके अगले दिन जार्ज बुश के अंतिम दर्शन रौटांड़ा हॉल, टेक्सास में किए जा सकेंगे, जबकि बुधवार को वॉशिंगटन स्थित नेशनल कैथेडरल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अन्य पूर्व राष्ट्रपति मौजूद रहेंगे। 
 
इस अवसर पर दिवंगत राष्ट्रपति के पुत्र पूर्व राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और कनाडा के पूर्व प्रधान मंत्री जार्ज एच डब्ल्यू बुश के सम्मान में प्रशस्ति संबोधन करेंगे।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS