विदेश
सीआईए प्रमुख ने खशोगी हत्याकांड की जांच से जुड़ी जानकारी सीनेट की समिति को दी
By Swadesh | Publish Date: 5/12/2018 1:40:27 PM
सीआईए प्रमुख ने खशोगी हत्याकांड की जांच से जुड़ी जानकारी सीनेट की समिति को दी

वाशिंगटन। सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की जांच से संबंधित सीआईए निदेशक जीना हैस्पल के बयान के बाद रिपब्लिकन और डेमोक्रेट सिनेटर सऊदी प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के बारे में अपनी नाराजगी जाहिर की।

 
सीआईए प्रमुख हैस्पल ने मंगलवार को सीनेट की न्यायिक समिति के सम्मुख अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी की खोजी रपट का हवाला देते हुए पत्रकार खशोगी की हत्या में प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के हाथ होने का संकेत दिया।
 
साउथ कैरोलाइना से रिपब्लिकन सिनेटर ग्राहम लिंडसे और अल्बामा से रिचर्ड सेलबी ने हैस्पल की रिपोर्ट सुनने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि जो संदेह व्यक्त किए गए हैं, उसे देखते हुए खशोगी की हत्या में प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की संलिप्तता के संकेत मिलते हैं। सीआईए को कुछ ऐसे सबूत मिले हैं, जिसमें प्रिंस अपने सहायक को घटना के दिन दो अक्टूबर को बार-बार आदेश दे रहे थे। उन्होंने रिपोर्ट सुनने के पश्चात प्रिंस सलमान के प्रति अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। 
 
विदित हो कि प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान और उनके पिता किंग सलमान पहले ही खशोगी की हत्या में शामिल होने से इनकार कर चुके हैं। इसके बाद ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पूरे प्रकरण में प्रिंस सलमान को क्लीन चिट दी थी। अब देखना यह है कि ट्रम्प अपने इन दोनों मित्र सिनेटरों के प्रति क्या रवैया अपनाते हैं। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS