Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान में तालिबान के हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौतविक्रमसिंघे से मुलाकात में सुषमा ने की विकास परियोजनाओं की समीक्षामहाकाल के दर पर पहुंचे हार्दिक, बोले-लोगों को जागरूक करने से होगा देश का निर्माणदुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, दो की मौत, धारा 144 लागूबीजापुर में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर और छह घायलजम्मू/कश्मीर निकाय चुनाव: अब तक के परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरीअमृतसर रेल हादसा: मुख्यमंत्री अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, अमृतसर में तीन दिनों का शोकविजयादशमी पर्व पर अमृतसर में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस नेताओं ने दुख व्यक्त किया
विदेश
लाहौर हवाई अड्डे पहुंचते ही प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार
By Swadesh | Publish Date: 14/7/2018 10:31:13 AM
लाहौर हवाई अड्डे पहुंचते ही प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को आज लाहौर हवाई अड्डे पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया। नवाज और उनकी बेटी मरियम लंदन से अबू धाबी के रास्ते पाकिस्तान पहुंचे हैं। आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में नवाज को 10 साल और मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई है।
 पनामा केस में भी पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को दोषी करार दिया था। नवाज शरीफ को आजीवन चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री का पद छोड़ दिया था और वह अपनी बीमार पत्नी के इलाज के लिए लंदन चले गए थे।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम दोनों को देर रात रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया गया। दोनों को वहां तक पहुंचाने के लिए पुलिस की अलग-अलग बख्तरबंद गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। जेल के नियमों के मुताबिक उनकी जेल अस्पताल मेडिकल जांच की जा सकती है। मरियम को बाद में उपजेल मानी जाने वाले सिहाला रेस्ट हाउस भेजा जा सकता है। नवाज और मरियम दोनों लंदन से पाकिस्तान लौटे। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी वापसी पर लाहौर में अफरा-तफरी का माहौल है। एयरपोर्ट के पास उनके समर्थक उग्र हो गए और पत्थरबाजी की। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS