विदेश
ट्रम्प दीवार निर्माण पर मंगलवार रात करेंगे राष्ट्र को संबोधित
By Swadesh | Publish Date: 8/1/2019 1:53:26 PM
ट्रम्प दीवार निर्माण पर मंगलवार रात करेंगे राष्ट्र को संबोधित

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण को लेकर मंगलवार की रात नौ बजे (भारत के समय के अनुसार सुबह साढ़े सात बजे) राष्ट्र केो संबोधित करेंग और अपना पक्ष रखेंगे।

 
उन्होंने कहा कि दीवार निर्माण का मामला देश की दक्षिणी सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा और मानवीय दृष्टिकोण से जुड़ा है। उधर, प्रतिपक्ष डेमोक्रेट ने टीवी चैनल से मांग की है कि उन्हें भी अपनी बात रखने के लिए उतना ही समय मिलना चाहिए। 
 
ट्रम्प ने यह भी कहा है कि वह अवैध लोगों को सीमा पार रोके जाने के अपने मिशन को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से गुरुवार को अमेरिकी- मेक्सिको सीमा पर भी जाएंगे। उधर, विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट ने एक बयान जारी कर पिछले 22 दिसंबर से प्रशासनिक गतिविधियां ठप होने पर चिंता व्यक्त की है और फिर से कामकाज शुरू किए जाने पर जोर दिया है। उनका कहना है कि सीमा बंद करना अनैतिक है। डेमोक्रेट ने अपने बयान में यह भी कहा है कि ट्रम्प सीमा पार से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ा चढ़ा कर बता रहे हैं, ताकि वह अपनी बात प्रमाणित कर सकें।
 
इस बीच ट्रम्प ने ट्विटर पर अपने कार्यक्रम की जानकारी दी। राष्ट्रपति के संदेश को सभी टीवी नेटवर्क प्रसारित कर रहे हैं। सीएनएन ने कहा है कि राष्ट्रपति के संबोधन के बाद वह डेमोक्रेट नेताओं को बोलने के लिए बुलाएंगे। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से प्रतिनिधिसभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी अथवा सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चुक शुमार में से कोई एक अपना पक्ष रखेंगे। डेमोक्रेटिक पार्टी ने यह भी कहा है कि दीवार निर्माण के लिए आपात स्थिति घोषित कर मिलिट्री फ़ंड और सैन्य बल का उपयोग अवैधानिक है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS