Ad
विदेश
सीरिया मुद्दे पर पोम्पियो ने ट्रंप के उलट दिया बयान
By Swadesh | Publish Date: 11/1/2019 3:10:33 PM
सीरिया मुद्दे पर पोम्पियो ने ट्रंप के उलट दिया बयान

काहिरा। सीरिया से 'ईरान के हर रंगरुट को निकालने' के लिए अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ काम करेगा। ये बातें अमेरिकी विदेश मंत्री ने माइक पोम्पियो ने यहां गुरुवार को कहीं।

 
उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि जब तक ईरान और उसकी ओर से संघर्ष में जुटे लड़ाके बाहर नहीं जाते तब तक अमरीका सीरिया के नियंत्रण वाले इलाके में पुनर्निर्माण के लिए कोई मदद नहीं देगा।
 
पोम्पियो ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम लिए बिना उनकी मध्य पूर्व नीति की आलोचना की और कहा कि उनका 'आकलन पूरी तरह ग़लत' था। इस बीच ईरान ने पोम्पियो के बयान पर पलटवार किया है। 
 
उल्लेखनीय है कि करीब तीन सप्ताह पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने सीरिया से अमरीकी सैनिकों को हटाने के फैसले की घोषणा की थी।
 
ट्रंप के इस फैसले से अमरीकी सहयोगी हैरान रह गए थे।साथ ही उनके इस फैसले की काफी आलोचना भी की गई थी। हालांकि पोम्पियो ट्रंप की ओर से की गई के बाद निराश हुए सहयोगी देशों को भरोसा देने में जुटे हैं।
 
उन्होंने कहा, "अमरीका आतंक के ख़िलाफ संघर्ष पूरा होने तक वापस नहीं जाएगा। हमारी और आपकी सुरक्षा के लिए खतरा बने आइएसएस (इस्लामिक स्टेट समूह), अल कायदा और दूसरे जिहादियों को हराने के लिए हम आपके साथ मिलकर परिश्रम करेंगे।"
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS