Ad
विदेश
थेरेसा मे ने हाउस आफ कामंस में हासिल किया विश्वास
By Swadesh | Publish Date: 17/1/2019 11:23:49 AM
थेरेसा मे ने हाउस आफ कामंस में हासिल किया विश्वास

लंदन| ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे बुधवार को यहां लेबर नेता जेरेमी कोर्बिन की ओर से लाये गए अविश्वास प्रस्ताव के ख़िलाफ सरकार को बचाने में सफल रहीं। ब्रिटिश हाउस आफ कामंस में थेरेसा मे को 306 मतों के जवाब में 325 मत हासिल हुए। इसमें टोरी और डी यू पी आदि छोटे दलों ने सरकार के बचाव में मत दिए। 

 
बुधवार रात वह कुछ और छोटे दलों के नेताओं से मिलीं, लेकिन लेबर नेता जेरेमी कोर्बिन से मिलने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि ब्रेक्सिट मुद्दे पर लेबर नेताओं के लिए भी उनके दरवाजे खुले हैं। कोर्बिन ने कहा है भेंट से पहले प्रधानमंत्री को ब्रेक्सिट समझौते को दरकिनार करना होगा। ब्रेक्सिट समझौते के विफल होने के चौबीस घंटों में करीब -करीब उन्हीं सांसदों ने थेरेसा मे सरकार के पक्ष में मत देकर सरकार को शर्मिंदगी से बचा लिया। तत्पश्चात प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि पिछले चौबीस घंटों में छाये अनिश्चिताओं के घनघोर बादल छंट गए हैं| 
 
अब उनकी कोशिश होगी कि वह सदन में पारस्परिक विचार-विमर्श के बाद यूरोपीय संघ से अलविदा लेने से पहले मौजूदा मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगी। मंगलवार को हाउस आफ कामंस में ब्रेक्सिट समझौते पर थेरेसा मे सरकार की पिछले सौ सालों के ब्रिटिश पार्लियामेंट में शर्मनाक पराजय हुई थी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को वह सांसदों से विस्तृत तौर पर फिर चर्चा करेंगी। थेरेसा ने सांसदों से आग्रह किया है कि वे आपसी मतभेद भुला कर ब्रेक्सिट के लिए रचनात्मक ढंग से काम करें। थेरेसा मे के पास ब्रेक्सिट के लिए अभी 72 दिनों का समय शेष है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS