विदेश
खराब स्वास्थ्य के कारण जेल से अस्पताल में शिफ्ट किए जाएंगे नवाज
By Swadesh | Publish Date: 2/2/2019 2:21:17 PM
खराब स्वास्थ्य के कारण जेल से अस्पताल में शिफ्ट किए जाएंगे नवाज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को शनिवार को बिगड़ती सेहत के कारण जेल से अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ को अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने शनिवार को लिया।

 
69 साल के शरीफ का जनवरी में मेडिकल चेक-अप किया गया था जिसमें उन्हें बुखार, सिरदर्द और शरीर में दर्द की शिकायत पाई गई। उनके खून के नमूने लिए गए और जिन्ना अस्पताल भेजे गए। डॉक्टरों ने उनके दिल की जांच कराने की सलाह दी। 22 जनवरी को शरीफ की जांच पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में की गई। उसमें पाया गया कि नवाज का दिल समान्य से बड़ा है। 24 जनवरी को कुछ बदलावों के साथ ब्लड प्रेशर, डायबीटीज के साथ अन्य टेस्ट भी किए गए।
 
इस बीच पंजाब मुस्लिम लीग नवाज की प्रवक्ता मरिअम ऑरंगजेब ने बताया कि नवाज की रिपोर्ट को परिवार को न देना कई सवाल खड़े करती है। उन्होंने यह मांग की है कि नवाज की रिपोर्ट को जल्द से जल्द परिवार के हवाले किया जाए।
 
उल्लेखनीय है कि 28 जनवरी को शरीफ ने मेडिकल के आधार पर जमानत देने की मांग की थी। यह अपील शरीफ के वकील ख्वाजा हैरिस ने की थी। 
 
शरीफ की याचिका में यह अनुरोध किया गया है कि अल-अजीजिया-स्टील-मिल्स भ्रष्टाचार मामले में उन्हें एकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने जो सात साल की सजा सुनाई है उस पर तब तक अमल स्थगित रखा जाए जब तक कि जेल की सजा के विरुद्ध उनकी याचिका पर फैसला न हो जाए। याचिका पर 18 फरवरी को सुनवाई होना तय किया गया है।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS