Ad
विदेश
ट्रम्प बोले, भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति खतरनाक
By Swadesh | Publish Date: 23/2/2019 11:38:47 AM
ट्रम्प बोले, भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति खतरनाक

अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.13 बिलियन डॉलर की मदद को तत्काल प्रभाव से रोक दिया है

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पुलवामा हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे खतरनाक स्थिति करार दिया है। ट्रंप ने कहा कि भारत कुछ सख्ती से करने पर विचार कर रहा है। भारत ने अभी-अभी अपने 50 लोगों को खोया है| इसके बारे में कई लोग बात कर रहे हैं| यहां बहुत नाजुक बैलेंस चल रहा है।
 
ट्रम्प ने कहा कि इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति बहुत खराब है। पाकिस्तान की आलोचना करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका की मदद का नाजायज फायदा उठाया है।
 
ट्रम्प ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.13 बिलियन डॉलर की मदद को तत्काल प्रभाव से रोक दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच कई सारी समस्याएं हैं।
 
इस बीच अमेरिका के न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों ने पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया और विश्व समुदाय से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। न्यूजर्सी के रॉयल अलबर्ट पैलेस में भारतीय समुदाय के दर्जनों लोग इकट्ठा हुए और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसी तरह न्यूयॉर्क में 22 फरवरी को पाकिस्तान कासुंलेट के सामने 100 से ज्यादा लोग जमा हुए और पुलवामा हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया।
 
इस आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है| साथ ही पाकिस्तान की वस्तुओं पर सीमा शुल्क भी लगा दिया है। हालांकि पाकिस्तान ने इस पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए पुलवामा हमले में शामिल होने से इनकार किया है।
 
उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानों का काफिला बस में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा था कि इस दौरान विस्फोटक से भरी गाड़ी आई और बस में टक्कर मार दी। काफिले में लगभग 2500 जवान शामिल थे। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद नामक आतंकी संगठन ने ली है| उसका सरगना अजहर मसूद पाकिस्तान में रहता है| 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS