विदेश
वेनेजुएला सीमा पर हिंसा भड़की, पुलिस की गोली से दो प्रदर्शनकारी मरे
By Swadesh | Publish Date: 23/2/2019 12:23:36 PM
वेनेजुएला सीमा पर हिंसा भड़की, पुलिस की गोली से दो प्रदर्शनकारी मरे

कारकास| वेनेजुएला और ब्राजील की सीमा पर हिंसा भड़क उठी है। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के आदेश पर देश के सुरक्षा बलों ने अमेरिकी मानवीय मदद से भरे ट्रकों को रोकते हुए शुक्रवार को गोलीबारी करते हुए दो प्रदर्शनकारियों को मार दिया है। वेनेजुएला-ब्राजील की सीमा पर शुक्रवार की सुबह से ही दोनों ओर से प्रदर्शनकारियों ने मोर्चा लगा लिया था। इसी तरह वेनेजुएला और कोलंबिया के बीच सेतु के आर-पार भी प्रदर्शनकारी जमा थे। 

 
इधर, मदुरो के निर्देश पर सुरक्षा बल खाद्यान और दवाओं से भरे ट्रकों को अपने देश की सीमाओं के अंदर आने से रोक रहे थे| उधर, विपक्ष के नेता जुआन गुइडो के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी मानवीय मदद के लिए हाथ फैला कर स्वागत करने में लगे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मदुरो के आदेश पर सुरक्षा बलों ने उस समय गोली चलाई, जब वेनेजुएला मिलिट्री के ट्रकों को आने से रोका गया। 
 
इस घटना में एक पुरुष और एक महिला की गोली लगने से मृत्यु हो गई है। विदित हो, पिछले सप्ताह अमेरिकी वायुसेना के कार्गो विमानों ने खाने के सामान और दवाओं के पैकेट कोलंबिया भिजवाए थे। इस पर मदुरो सरकार ने इसका विरोध करते हुए देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया था, जबकि देश में गरीबी के कारण भुखमरी से हजारों लोग पलायन करने में लगे हुए हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS