Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
विदेश
भारत ने अरब सागर में तैनात किए युद्धपोत,पनडुब्बियां और लड़ाकू विमान
By Swadesh | Publish Date: 18/3/2019 1:34:21 PM
भारत ने अरब सागर में तैनात किए युद्धपोत,पनडुब्बियां और लड़ाकू विमान

नई दिल्ली\कराची। पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर भारतीय नौसेना ने उत्तरी अरब सागर में आईएनएस विक्रमादित्य और परमाणु पनडुब्बी चक्र के अतिरिक्त 60 जहाज़ और करीब 80 लड़ाकू विमान तैनात किए हैं।यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि नौसेना पहले से ही युद्धाभ्यास कर रही थी, लेकिन 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद पोतों को कार्रवाई के लिए तैनात कर दिया गया।
 
उन्होंने कहा कि नौसेना के करीब 60 पोतों और भारतीय तटरक्षक बल के 12 पोतों के साथ करीब 80 विमानों को तैनात कर दिया गया है।
 
नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने कहा कि नौसेना 'ट्रॉपिक्स' अभ्यास में जुटी थी और इससे उसे जल्दी ही बदलती स्थिति में जवाब देने के लिए पोतों को तैनात करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि सतह, समुद्र के अंदर और हवा में भारतीय नौसेना की श्रेष्ठता के कारण पाकिस्तानी नौसेना की गतिविधियां मकरान तट तक ही सीमित रहीं और वे खुले सागर में नहीं आए।
 
उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था। इसके बाद भारत ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हवाई हमला किया था। हालांकि पाकिस्तान ने इस पर जवाबी कार्रवाई की कोशिश की थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS