Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
विदेश
अमेरिका के मिड वेस्ट में बाढ़ से तीन मरे, कस्बे खाली कराए गए
By Swadesh | Publish Date: 19/3/2019 11:12:26 AM
अमेरिका के मिड वेस्ट में बाढ़ से तीन मरे, कस्बे खाली कराए गए

लॉस एंजेल्स। अमेरिका के मिड वेस्ट में बर्फ से ढंकी पहाड़ियों की बर्फ पिघलने और मूसलाधार बरसात से आयोवा, नेबरासका, विसकोनसिन, मिनिसोटा और साउथ डेकोटा राज्यों में बाढ़ के कारण हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। बाढ़ में अभी तक अधिकृत तौर पर तीन लोगों के मरने की घोषणा की गई है। इनमें से एक व्यक्ति कुछ लोगों को बचाने की कोशिश करते हुए प्राण गंवा बैठा। पिछले सप्ताह इस क्षेत्र में बर्फीला तूफान आया था, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था।

मिसूरी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। आयोवा और नेबरासका के निचले इलाकों के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। आयोवा के दक्षिण पश्चिम में एक व्यक्ति अपने वाहन के साथ बाढ़ में बह गया तो एक अन्य नेबरासका में पुल के ढह जाने से नदी में गिर कर जान गंवा बैठा। दो अन्य लोग लापता हैं। विसकोनसिन के गवर्नर टोनी एवेर्स ने एक बयान में कहा है कि पिछले कुछ दिनों से तापमान में वृद्धि और मूसलाधार बरसात से यह संकट पैदा हुआ है। इससे नदी-नालों में बाढ़ आ गई।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS