Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
विदेश
पाकिस्तानियों के 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में
By Swadesh | Publish Date: 19/3/2019 5:19:52 PM
पाकिस्तानियों के 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में

इस्लामाबाद। पाकिस्तान जहां अपनी खस्ताहाल अर्थव्यवस्था का रोना रोकर दुनिया भर में कटोरा लिए घूम रहा है,वहीं उसके नागरिकों के करीब 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में सड़ रहे हें। 

 
रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी नागरिकों के अपने देश से बाहर विदेशी बैंकों में डेढ़ लाख से ज्यादा खाते हैं जिनमें 11 अरब डॉलर से अधिक की रकम हो सकती है। इस रिपोर्ट पर पाकिस्तान के राजस्व मंत्री महम्मूद अजहर ने आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि इनमें से अाधी से अधिक रकम अघोषित है।
 
समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व राज्य मंत्री अजहर ने लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई) के एक कार्यक्रम में कहा कि देश से बाहर खातों की संख्या समझ से परे है। उन्होंने आगे कहा, "इसमें खाताधारक के नामों और खाते की राशि के बारे में जानकारी है। 
 
पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि खाताधारकों में से अधिकांश के पास वैध व्यवसाय नहीं है जो कर चोरी के पैमाने को रेखांकित करने के लिए यह पर्याप्त होना चाहिए। अगर सरकार इन पैसों को वापस ला सकती हैं तो भीख नहीं मांगनी पड़ेगी।
 
पाकिस्तानी मंत्री ने यह भी कहा कि वहां की सरकार प्रौद्योगिकी की मदद से चोरों की प्रोफाइलिंग का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आधा काम पहले ही पूरा हो चुका है और अप्रैल के अंत तक काम पूरा हो जाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS