विदेश
अफगानिस्तान: तालिबान के हमले के बाद मुठभेड़, 99 आतंकी मरे, 12 सुरक्षाकर्मी शहीद
By Swadesh | Publish Date: 9/4/2019 11:00:24 AM
अफगानिस्तान: तालिबान के हमले के बाद मुठभेड़, 99 आतंकी मरे, 12 सुरक्षाकर्मी शहीद

नई दिल्ली/काबुल। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि बदघिस प्रांत में तालिबान लड़ाकुओं और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में 99 आतंकियों की मौत हुई, जबकि 12 सैनिक शहीद हुए हैं। वहीं 10 सैनिक और 24 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। 

 
रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, 'बड़े दुख के साथ हम घोषणा करते हैं कि इन अभियानों के दौरान अफगान नैशनल आर्मी के आठ और चार पुलिसकर्मी बहादुरी से लड़े और शहीद हो गए।’ इस अभियान में 10 सैनिक और 24 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अभियान के दैरान 99 तालिबान आतंकवादी मारे गये। आतंकवादियों को सफाया करने का अभियान जारी है। 
 
मंत्रालय के अनुसार, आतंकियों ने स्थानीय लोगों के घरों को अपना मुख्यालय बनाया था। ऐसे में स्थानीय नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा बलों को पीछे हटना पड़ा। लड़ाई अभी जारी है। बदघिस का बाला-मुर्गहब जिला तुर्केमेनिस्तान की सीमा से लगे होने की वजह से कूटनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। 
 
ये देश की पश्चिमी और उत्तरी पश्चिमी प्रांतों को आपस में जोड़ता है। उल्लेखनीय है कि 04 अप्रैल को तालिबान द्वारा जिले के कई सुरक्षा चेकपोस्ट को नष्ट किए जाने के बाद, शनिवार के दिन आतंकियों को जिला से बाहर खदेड़ने के लिए सरकारी सेना ने बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS