विदेश
ओरमारा घटना के विरोध में पाकिस्तान में प्रदर्शन
By Swadesh | Publish Date: 20/4/2019 4:55:52 PM
ओरमारा घटना के विरोध में पाकिस्तान में प्रदर्शन

इस्लामाबाद। बलुचिस्तान के ओरमारा में गुरुवार को हुए मकरान तटीय राजमार्ग पर 14 लोगों की हत्या करने वालों के विरुद्ध ईरान द्वारा कोई कार्रवाई नही किये जाने पर पाकिस्तान ने शनिवार को सख्त विरोध जताया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है ।

 
रिपोर्ट के अनुसार विदेश कार्यालय ने पाकिस्तान स्थित ईरानी दूतावास को भेजे पत्र में बताया गया है कि 18 अप्रैल को कुछ आतंकियों ने खुद को फ्रंटियर कॉर्प्स का जवान बताकर छलावे से तीन चार बसें रोकी और पहचान के आधार पर14 लोगों की बस से उतार कर हत्या कर दी। आतंकी संगठन ब्रास (बलोच रिपब्लिन आर्मी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है, जोकि बलोच आतंकी संगठनों का ही एक सहयोगी संगठन है।
 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना के तुरंत बाद आंतकी लौट गए, जो सीमा क्षेत्र से आए थे। पत्र में कहा गया है कि ईरान को इन आतंकी संगठनों के बारे में कई बार पूर्व में जानकारी दी गई है पर दुर्भाग्यवश उसने इससे संबंधित कोई कार्रवाई नहीं की । 
 
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में 14 निर्दोष लोगों की मौत की घटना बहुत ही गंभीर है जिसका पाकिस्तान ने कड़ा विरोध किया है। पाकिस्तान इस मामले में ईरान की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS