विदेश
डेमोक्रेट सांसद कमला हैरिस ने की ट्रंप के खिलाफ महाभियोग शुरू करने की मांग
By Swadesh | Publish Date: 23/4/2019 3:45:22 PM
डेमोक्रेट सांसद कमला हैरिस ने की ट्रंप के खिलाफ महाभियोग शुरू करने की मांग

वाशिंगटन। अमेरिका की डेमोक्रेट सांसद और राष्ट्रपति पद की इच्छुक कमला हैरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरिस ने मूलर जांच रिपोर्ट के मद्देनजर यह मांग की है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट से यह साबित होता है कि ट्रंप ने न्याय की हत्या की है। अत: कांग्रेस को उनके खिलाफ महाभियोग चलाने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिका के न्याय विभाग ने पिछले गुरुवार को मूलर जांच रिपोर्ट को जारी किया था। यह जांच साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप का पता लगाने को शुरू की गई थी जो 22 महीने तक चली।
 
सांसद हैरिस का कहना है कि जांच रिपोर्ट में ट्रंप को क्लीन चिट नहीं दी गई है। साथ ही असमर्थता भी जताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप की भावना और उनके कृत कठिन मुद्दे हैं जो उन्हें इस निष्कर्ष पर पहुंचने से रोकते हैं कि कोई आपराधिक कार्य किए गए थे। इतना ही नहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस चाहे तो इस मामले की जांच जारी रख सकती है।
 
इस बीच दो अन्य डेमोक्रेट संसद सलिजाबेथ वेरेन और जुलियान कास्ट्रो ने भी जांच रिपोर्ट के आधार पर राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS