Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
विदेश
चीन ने पाकिस्तान भेजा टास्क फोर्स
By Swadesh | Publish Date: 11/5/2019 4:57:53 PM
चीन ने पाकिस्तान भेजा टास्क फोर्स

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी महिलाओं के साथ फर्जी शादी में कथित रूप से शामिल चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी और मानव तस्करी तथा अंग कारोबार की खबरों की वजह से पेइचिंग-इस्लामाबाद के संबंधों के कमजोर होने की आशंका के बीच चीन ने इन मुद्दों से तत्काल निपटने के लिए पाकिस्तान में टास्क फोर्स भेजी है।

डॉन अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शुक्रवार को फर्जी शादी और मानव तस्करी में संलिप्तता के संदेह में इस्लामाबाद हवाई अड्डे से तीन और चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया। इसके अनुसार एफआईए की आव्रजन प्रकोष्ठ ने इन चीनी नागरिकों के साथ मौजूद तीन स्थानीय महिलाओं को भी हिरासत में लिया है। तीनों जोड़ों को उस वक्त रोका गया जब वे चीन के लिये विमान से उड़ान भरने ही वाले थे।
 
एफआईए ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने वेश्यावृत्ति और अवैध अंग कारोबार में कथित रूप से लिप्त एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के खिलाफ जांच के सिलसिले में 11 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इस्लामाबाद में चीनी दूतावास ने बताया कि उसने मीडिया में आ रही खबरों को देखा है और इसके लिए पाकिस्तान अपने घरेलू कानून एवं नियमों के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है।  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS