ब्रेकिंग न्यूज़
कांग्रेस राज में हुई गड़बड़ी की देन है सोनभद्र नरसंहार की घटना: योगी आदित्यनाथउप्र विधानसभा: मुख्यमंत्री बोलते रहे, विपक्षी बेल में पहुंचकर नारेबाजी करते रहे, विधानसभा स्थगितरोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में अभिनेता प्रसनजीत से पूछताछचांद तारा के निशान वाले हरे रंग के झंडे पर दो हफ्ते में जवाब दे केन्द्रप्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझावसोनभद्र नरसंहार में घायलों का हालचाल लेने बीएचयू ट्रॉमा सेन्टर पहुंची प्रियंका वाड्राएनआरसी की समय सीमा बढ़ाने का अनुरोधअमेरिकी नेवी ने स्ट्रेट ऑफ होर्मुज क्षेत्र में ईरान का ड्रोन गिराया
विदेश
चीन ने बदले की कार्रवाई में 60 अरब डालर के अमेरिकी उत्पादों पर कर लगाए
By Swadesh | Publish Date: 14/5/2019 2:56:11 PM
चीन ने बदले की कार्रवाई में 60 अरब डालर के अमेरिकी उत्पादों पर कर लगाए

न्यूयॉर्क। चीन ने 60 अरब डालर के मूल्य के अमेरिकी उत्पादों पर 25 फीसदी सीमा शुल्क लगाकर दोनों देशों के बीच व्यापार युद्ध को और भड़कने का मौक़ा दे दिया है। चीन ने सोमवार को यह कार्रवाई पिछले सप्ताह अमेरिका की ओर से 200 अरब डालर के चीनी उत्पादों पर सीमा शुल्क लगाए जाने की कार्रवाई के विरोध में बढ़ाए हैं।

चीन की इस कार्रवाई पर व्हाइट हाउस में 300 अरब डालर के मूल्य के उत्पादों पर सीमा शुल्क बढ़ाए जाने का मंतव्य व्यक्त किया जा रहा है। चीन और अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध से अमेरिका और चीन के स्टाक मार्केट में भारी गिरावट के समाचार मिले हैं। एस एंड पी 500 इंडेक्स सोमवार को 2.4 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ, जो इस तिमाही में बड़ी गिरावट मानी जा रही है। 
 
उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया है कि वह अगले महीने ओसाका, जापान में होने वाले जी-20 देशों के शिखर सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिन पिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से भेंट करेंगे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS