जरा हटके
जानें, कहां है एक गधे की कीमत 4.50 लाख रुपये
By Swadesh | Publish Date: 30/10/2019 8:01:08 PM
जानें, कहां है एक गधे की कीमत 4.50 लाख रुपये

आगरा . उत्तर प्रदेश के आगरा में बटेश्वर के ऐतिहासिक पशु मेले में घोड़ों के बाद ऊंटों का मेला भी सिमटने लगा है। रेगिस्तान के जहाज का बेड़ा वहां नजर नहीं आ रहा है। खच्चर मेला खचाखच भर गया।
खच्चर बाजार में  4.50 लाख कीमत का गढ़ी सारंगपुर के रामखिलाड़ी का डीपू गधा आकर्षण का केंद्र रहा। उन्होंने बताया कि डीपू को हर रोज चना, काजू और बादाम खिलाये जाते हैं। रामखिलाड़ी ने बताया कि अमृतसरी नस्ल के डीपू को तीन साल पहले उन्होंने तीन लाख रुपये में खरीदा था। बटेश्वर मेले में इसकी कीमत 4.50 लाख रुपये रखी है।                       
कुएं में गिरे ऊंट को क्रेन से निकाला
मंगलवार की शाम बटेश्वर मेले में अलवर के व्यापारी रतन सिंह का ऊंट चरते समय गहरे कुएं में गिर गया। मेला क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ‌क्रेन मंगवाकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। करीब तीन घण्टे की कसरत के बाद ऊंट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रतन सिंह ने बताया कि  वह मेले में 27 ऊंट लाये हैं। मेले में चारे का इंतजाम न होने की वजह से उनको चराकर गुजर कर रहे हैं। चरते समय की खुले पड़े कुएं में उनका ऊंट गिर गया था। मेला कोतबाल बीआर दीक्षित, चौकी प्रभारी बटेश्वर योगेश कुमार एम्बूलेंस और दमकल के साथ मुस्तैद रहे।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS