मध्य प्रदेश
गोडसे वाले बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा ने खुद को दी ये सज़ा
By Swadesh | Publish Date: 20/5/2019 6:36:00 PM
गोडसे वाले बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा ने खुद को दी ये सज़ा

भोपाल। मध्य प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान दिये गये अपने विवादित बयानों के लिए सभी देशभक्तों से माफी मांगी है और इसके प्रायश्चित के तौर पर उन्होंने 21 प्रहर का मौन व्रत धारण कर तपस्या शुरू की है। उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने ट्वीटर पर ट्वीट किया है, ‘‘चुनावी प्रक्रियाओं के उपरांत अब समय है चिंतन मनन का, इस दौरान मेरे शब्दों से समस्त देशभक्तों को यदि ठेस पहुंची है तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं और सार्वजनिक जीवन की मर्यादा के अंतर्गत प्रायश्चित हेतु 21 प्रहर का मौन व कठोर तपस्यारत हो रही हूं।’’

 
गौरतलब है कि भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा सिंह को कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के सामने चुनावी मैदान में उतारा था, तभी से उनके विवादित बयान मीडिया की सुर्खियों में छाये रहे। उन्होंने मुम्बई हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को शहीद मानने से इनकार से लेकर महागांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त तक बता दिया था।
 
इन बयानों को लेकर हालांकि उन्होंने माफी मांगी और पार्टी को सफाई देने के साथ उनसे जवाब तलब करते हुए उन्हें चुप रहने की नसीहतें तक देनी पड़ी। यहां तक कि चुनाव आयोग ने उनके बयानों को संज्ञान में लेकर उनके प्रचार पर 72 घंटे का प्रतिबंध तक लगा दिया था। अब उन्होंने अपने सभी बयानों को लेकर सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से माफी मांगी और मौत व्रत धारण कर साधना में रत रहने की बात कही है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS