मध्य प्रदेश
आबकारी ने पकड़ी 67 लाख की अवैध शराब
By Swadesh | Publish Date: 24/6/2019 5:55:50 PM
आबकारी ने पकड़ी 67 लाख की अवैध शराब

धार। पंजाब से तस्करी कर मध्य प्रदेश लाये जा रहे अवैध शराब के एक कंटेनर को आज आबकारी विभाग के अमले ने एबी रोड पुल के नीचे खलघाट धरमपुरी मार्ग पर पकड़ लिया । तलाशी करने पर कंटेनर से 995 पेटी बोतल एवं 190 पेटियां कुल 1185 पेटी रॉयल पटियाला विदेशी व्हिस्की शराब जब्त की गई। जब्त शराब की कीमत लगभग 67 लाख रुपये बताई जा रही है।

सहायक आयुक्त आबकारी संजीव कुमार दुबे के मार्गदर्शन में सोमवार को मुखबिर की सूचना पर आबकारी अमले ने शहर के एबी रोड पुल के नीचे से एक कंटेनर को पकड़ लिया गया। इसमें पंजाब के लुधियाना से अवैध शराब लायी जा रही थी। आबकारी कर्मियों ने कंटेनर से एक आरोपित सिंटू पुत्र जय किशन निवासी हिसार हरियाणा को गिरफ्तार किया गया, जबकि दूसरा आरोपित धर्मवीर पुत्र रघुवीर निवासी हिसार वहां से फरार हो गया। 
 
पूछताछ पर आरोपित ने ट्रक लुधियाना पंजाब से लोड़कर अलीराजपुर की ओर जाना बताया। आरोपित के विरुद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 संशोधन अधिनियम 2000 की धारा 34(1)34(2 प्रकरण कायम कर अनुसंधान में लिया गया। कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी देवेश चतुर्वेदी, दिलीप कनासे मय स्टाफ के उपस्थित थे । यह जानकारी सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे ने सोमवार को मीडिया को दी है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS