मध्य प्रदेश
ईओडब्ल्यू की टीम ने कार शोरूम पर की छापेमारी
By Swadesh | Publish Date: 18/7/2019 3:40:53 PM
ईओडब्ल्यू की टीम ने कार शोरूम पर की छापेमारी

जबलपुर। टैक्स चोरी की शिकायत मिलने पर गुरुवार को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की टीम ने गुरुवार को जबलपुर के अंधमुख बाइपास के पास कटनी रोड पर स्थित सागर इंफोटेक लिमिटेड नामक स्कोडा कार के शोरूम पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के दौरान करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। इस कार शोरूम का संचालन भाजपा नेता प्रतीक जैन करते हैं। 

 
भोपाल ईओडब्ल्यू में तैनात एक इंस्पेक्टर को खुफिया जानकारी मिली थी कि सागर ऑटोटेक प्राइवेट लिमिटेड बेची जा रही गाड़ियों की अलग-अलग कीमत की जानकारी खरीदा और आरटीओ को दे रहा है। इससे परिवहन विभाग को करोड़ों के राजस्व का चूना लगाया जा रहा है। इस जानकारी के आधार पर ही गुरुवार को ईओडब्ल्यू ने छापामार कार्रवाई की।
 
ईओडब्ल्यू की टीम जीएसटी के विजिलेंस विंग के अफसरों के साथ इस शोरूम पर पहुंचीं और तमाम दस्तावेजों की जांच की, जिसमें पता चला है कि इस शोरूम में स्कोडा कंपनी की महंगी लग्जरी कारों को लोअर वेरीएंट बताकर बेचा जा रहा है और इसी आधार पर आरटीओ में रजिस्ट्रेशन के नाम पर कम टैक्स दिया जा रहा है। इससे परिवहन विभाग को करोड़ों के राजस्व का नुकसान हो रहा है। 
 
फिलहाल, कार्रवाई जारी है। अब तक की कार्रवाई में करीब एक करोड़ के टैक्स चोरी का अंदाजा लगाया जा रहा है। जांच टीम को आशंका है कि इसमें आरटीओ व इंश्योरेंस कंपनियों की मिलीभगत हो सकती है। जांच के बाद शोरूम के संचालक प्रतीक जैन पर भी शिकंजा कस सकता है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS