मध्य प्रदेश
लाल परेड ग्राउंड पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली
By Swadesh | Publish Date: 15/8/2019 12:57:10 PM
लाल परेड ग्राउंड पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली

भोपाल। प्रदेशभर में भारी बारिश के बीच स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने परेड की सलामी ली और पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। अपने संदेश में सीएम कमलनाथ ने कहा कि सरकार के लिए प्रदेश के विकास की राह चुनौतियों से भरी पड़ी है। जनता को दिये गये वचन पत्र में सभी वादों को पांच साल में पूरा करेंगे।

कमलनाथ ने कहा कि कृषि विकास हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में है। किसानों का ऋण माफ कर हमने अपना चुनावी वादा पूरा किया। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य देने के लिए हमने गेहूं विक्रय पर 160 रुपये प्रति क्विंटल की प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया। इससे पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर ध्वजारोहण किया। 
 
इस अवसर पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ शौर्य स्मारक पहुंचे और वहां पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी भोपाल के विभिन्न स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गये। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुये 12 बजे तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है। इस दौरान लाल परेड ग्राउंड की तरफ जाने वाले अधिकांश वाहनों का रूट परिवर्तित किया गया। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS