मध्य प्रदेश
दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस पर सीएम कमलनाथ को दिलाया वचन पत्र का वादा
By Swadesh | Publish Date: 5/9/2019 4:14:15 PM
दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस पर सीएम कमलनाथ को दिलाया वचन पत्र का वादा

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार इन दिनों आपसी गुटबाजी में उलझी हुई है और मंत्री-विधायक एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में व्यस्त हैं। ऐसे में शिक्षक दिवस के अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी के वचन पत्र (मैनिफेस्टो) में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के वादे की याद दिलाई है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अतिथि शिक्षकों से किये गये अपने वादे को पूरा करेगी। 

 
गौरतलब है कि पिछले साल मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में प्रदेश के अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा किया था। वचन पत्र में कहा गया था कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद तीन महीने के भीतर अतिथि शिक्षकों को नियमित कर दिया जाएगा, लेकिन आठ महीने बीतने के बाद भी कांग्रेस सरकार ने अपना यह वचन अब तक पूरा नहीं किया है। 
 
शिक्षक दिवस पर कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ को अतिथि शिक्षकों से किये गए वादे की याद दिलाई है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया है कि ‘शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं। अतिथि शिक्षक व अतिथि विद्वान शिक्षकों को लेकर कांग्रेस ने वचन पत्र में जो वादे किये थे, उन्हें हमें पूरा करना है। मुझे विश्वास है मुख्यमंत्री कमलनाथ जी कांग्रेस के वचन पत्र में किया गया हर वचन पूरा करेंगे।’ बता दें कि मध्यप्रदेश में करीब 75 हजार अतिथि शिक्षक हैं, जो आए दिन नियमितीकरण के साथ ही अन्य मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते रहते हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS