Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
मध्य प्रदेश
आचार संहिता का उल्‍लंघन होने पर सख्‍त कार्रवाई करें: कलेक्‍टर
By Swadesh | Publish Date: 23/3/2019 5:25:06 PM
आचार संहिता का उल्‍लंघन होने पर सख्‍त कार्रवाई करें: कलेक्‍टर

हरदा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस. विश्‍वनाथन ने शनिवार को एसएसटी एवं एफएसटी टीमों में शामिल अधिकारियों की बैठक में निर्देशित किया कि एसएसटी एवं एफएसटी टीम मुस्तैदीपूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करें। कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन पाये जाने पर निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत त्वरित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा यह भी महत्वपूर्ण है कि दोनों टीमें समन्वय से काम करें। चुनावी दायित्व में उदासीनता पाये जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। गठित टीमें सतर्कता के साथ अपने कामों को अंजाम दें तथा आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।

बैठक में बताया गया कि एसएसटी टीम विभिन्न नाकों इत्यादि पर तैनात रहेंगीं। जिले के विधानसभा क्षेत्र हरदा एवं टीमरनी में तीन-तीन टीम गठित की गई हैं। इस प्रकार कुल 6 एफएसटी एवं 6 एसएसटी टीम हैं। टीमों को अवैध धन, शराब व अन्य मादक पदार्थ, संदेहास्पद सामग्री जिससे वोटर को लुभाया जा सकता हो, इत्यादि के परिवहन का निरीक्षण कर तत्काल कार्रवाई करनी है। कलेक्टर ने बैठक में दोनों टीमों द्वारा की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की।
 
विश्‍वनाथन ने निर्देशित किया कि वाहन की श्रेणी में आने वाले सभी वाहनों का परीक्षण करें, एम्बुलेन्स, रेत के डम्फर एवं टुव्हीलर का भी परीक्षण किया जाये। एम्बुलेन्स का परीक्षण करना है किन्तु उसे प्राथमिकता से चैक कर छोड़ा जाये। रजिस्टर मेन्टेन कर सस्पीसियस वाहनों की एन्ट्री रखे। उन्‍होंने निर्देशित किया कि एसएसटी व एफएसटी द्वारा की गई कार्रवाई की वीडियोग्राफी अवश्य करें और की गई कार्रवाईयों की जानकारी लिखित में दें। पूरी कार्रवाई निष्पक्ष होकर और प्रावधानों का पालन करते हुए की जाये। 
 
उन्होंने कहा सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त हुई शिकायतों का हर हाल में 100 मिनट के भीतर निराकरण करना है। इसलिए एफएसटी टीम में शामिल सभी अधिकारी नियमित रूप से अपने मोबाइल फोन में सी-विजिल एप का अवलोकन करते रहें और त्वरित कार्रवाई करें। आचार संहिता का उल्लंघन होने पर केस दर्ज करायें। विश्‍वनाथन ने एसएसटी व एफएसटी के सदस्यों से कार्यवाही के दौरान आ रही समस्याओं पर चर्चा की। बैठक में एडीएम प्रियंका गोयल,एएसपी जीएस वर्धमान भी मौजूद रहे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS