ब्रेकिंग न्यूज़
सोनभद्र जा रही प्रियंका को प्रशासन ने मिर्जापुर में रोकाबाबरी मस्जिद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया ट्रायल कोर्ट के जज का कार्यकालउज्बेकिस्तान में भारतीय राजदूत संतोष ने राष्ट्रपति से की मुलाकातकांग्रेस राज में हुई गड़बड़ी की देन है सोनभद्र नरसंहार की घटना: योगी आदित्यनाथउप्र विधानसभा: मुख्यमंत्री बोलते रहे, विपक्षी बेल में पहुंचकर नारेबाजी करते रहे, विधानसभा स्थगितरोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में अभिनेता प्रसनजीत से पूछताछचांद तारा के निशान वाले हरे रंग के झंडे पर दो हफ्ते में जवाब दे केन्द्रप्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझाव
मध्य प्रदेश
एक वोट से करो दो काम, मोदी को पीएम व सीएम पर कसो नकेल : शिवराज
By Swadesh | Publish Date: 22/4/2019 6:58:33 PM
एक वोट से करो दो काम, मोदी को पीएम व सीएम पर कसो नकेल : शिवराज

ग्वालियर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमजन से कहा कि वोट के कमंडल में हाथ डालकर 12 मई को दो काम करना है। एक नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करना है, दूसरा आपके इसी वोट से मुख्यमंत्री की नाक में नकेल कसी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष तो झूठ बोलते हैं। किसानों का कर्ज माफ न होने पर दस दिन के भीतर मुख्यमंत्री बदलने का वादा किया था। अब तक तो एक दर्जन मुख्यमंत्री बदल जाना चाहिए था। उन्होंने यह बात सोमवार को मुरार के रामलीला मैदान में भाजपा उम्मीदवार विवेक नारायण शेजवलकर के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा में कही।

 
शिवराज ने कहा कि इन दिनों गर्मी जिस तरह से रिकार्ड तोड़ रही है, उसी तरह राहुल गांधी भी झूठ बोलने का रिकार्ड तोड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के वक्त प्रदेश में आए थे, किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था और दस दिन में कर्जमाफी न होने पर मुख्यमंत्री बदलने की बात कही थी, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए। उन्होंने लोगों से पूछा क्या कर्जमाफी हुई है तो जनता ने हाथ उठाकर कहा, नहीं। उन्होंने कहा कि लोगों को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला है। अब तो बिजली गुल होने लगी है तो इसमें शिवराज सिंह का हाथ नजर आने लगा है।
 
उन्होंने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि नाच न जाने आंगन टेढ़ा। उन्होंने पड़ोसी देश के बारे में कहा कि आतंकवादी हमलों का जवाब अगर देना है तो हमें नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना होगा। कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के जरिए पाकिस्तान को बता दिया है कि अगर हमें छेड़ोगे तो हम छोड़ेंगे नहीं। भारत को मजबूत नेतृत्व चाहिए, इसलिए मोदी का प्रधानमंत्री होना जरूरी है। शिवराज सिंह ने बाबा और मूषक का एक उद्दरण देते हुए कहा कि बाबा की तरह कमंडल में हाथ डालो और मूषक से शेर बन गए कांग्रेसी को फिर मूषक बनाने के लिए मोदी को प्रधानमंत्री बना दो। मंच पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, जयभान सिंह पवैया, माया सिंह,रूस्तम सिंह गुर्जर, विधायक नरोत्तम मिश्रा,भारत सिंह कुशवाह, सतीश सिकरवार सहित काफी लोग मौजूद थे।
 
अब याद आता है मामा
शिवराज ने कहा कि मामा चला गया तो लोगों को मामा याद आने लगा है। बिजली सताने लगी तो मामा याद आता है। भांजे और भांजियों की फीस नहीं भरी गई तो मामा याद आता है। प्रसूता महिलाओं को पहले चार हजार फिर बारह हजार मिलते थे लेकिन अब बंद हो गए तो मामा याद आता है। रोड एक्सीडेंट में किसी की मौत होने पर चार लाख मिलते थे, अब मामा याद आता है। सामान्य मौत पर दो लाख मिलते थे पर अब कुछ भी नहीं तो मामा याद आता है । अंतिम संस्कार के लिए हम पांच हजार देते थे अब बंद हो गए तो मामा याद आने लगा। इसलिए मोदी के लिए 12 मई को मतदान करो।
 
तोमर के साथ विवेक ने किया रोड शो
नामांकन सभा के बाद विवेक शेजवलकर ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया के साथ उपनगर मुरार में रोड शो किया। खुली गाड़ी में विधायक भारत सिंह कुशवाह, सतीश सिकरवार भी मौजूद रहे। यह रोड शो रामलीला मैदान से मुरार की बस्तियों में होता हुआ बारादरी चौराहे तक आया। रोड शो के दौरान काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी चल रहे थे।
 
सतीश ने निकाला जुलूस 
उधर ग्वालियर पूर्व से भाजपा उम्मीदवार रहे सतीश सिकरवार ने अपने समर्थकों के साथ ललितपुर कॉलोनी से रामलीला मैदान तक बाइक जुलूस निकाला। भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कार्यकर्ता नामांकन सभा स्थल तक पहुंचे।
 
सुबह जमा किया नामांकन 
विवेक शेजवलकर ने सोमवार की सुबह भगवान अचलेश्वर के दर्शन किए और फिर राजमाता विजयाराजे सिंधिया की छत्री पहुंचकर वहां पुष्पाजंलि अर्पित की। उन्होंने माड़रे की माता रोड पर स्थित शीतला सहाय की प्रतिमा तथा निगम मुख्यालय स्थित पूर्व महापौर नारायण कृष्ण शेजवलकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS