मध्य प्रदेश
छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाने की भाजपा ने की आयोग से मांग
By Swadesh | Publish Date: 25/4/2019 4:11:49 PM
छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाने की भाजपा ने की आयोग से मांग

भोपाल। छिंदवाड़ा कलेक्टर के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति न दिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचा और कलेक्टर को हटाने की मांग की। वहीं, प्रदेश कांग्रेस भी छिंदवाड़ा कलेक्टर को धमकाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली है।

 
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतनिधिमंडल गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और आवेदन देकर छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि उड्डयन मंत्रालय के निर्देश हैं कि सूर्योदय के 20 मिनट बाद और सूर्यास्त के 20 मिनट पहले तक किसी भी हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति दी जा सकती है। 
 
प्रदेश के अन्य जिलों में इस आधार पर अनुमति दी जा रही है, लेकिन छिंदवाड़ा कलेक्टर ने बुधवार को शाम पांच बजे ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज के हेलीकॉप्टर को उतरने नहीं दिया। आवेदन में कहा गया है कि कलेक्टर का यह आचरण दुर्भावनापूर्ण है। कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा के पद पर रहते निर्वाचन प्रक्रिया के निष्पक्ष रहने की उम्मीद नहीं है, इसलिए उन्हें तुरंत छिंदवाड़ा से हटाया जाए। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत, रामेश्वर शर्मा, महापौर आलोक शर्मा, निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के संयोजक शांतिलाल लोढ़ा तथा सदस्य एसएस उप्पल शामिल थे। 
 
इधर, प्रदेश कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज पर शासकीय सेवक को धमकाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत करने की बात कही है। पार्टी का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा एक सभा में सार्वजनिक रूप से कलेक्टर को धमकी देना आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन है। इस संबंध में गुरुवार को निर्वाचन आयोग से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को बैन करने की मांग की जाएगी। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS