मध्य प्रदेश
सरकार हमारी बनेगी, प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेंगे: नरेन्द्र सिंह तोमर
By Swadesh | Publish Date: 26/4/2019 1:37:35 PM
सरकार हमारी बनेगी, प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेंगे: नरेन्द्र सिंह तोमर

ग्वालियर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि दिल्ली में हमारी फिर से सरकार बनेगी। राज्य की सभी 29 सीट हम जीतेंगे। शुक्रवार को ग्वालियर स्थित अपने आवास पर केन्द्रीय मंत्री ने 'हिन्दुस्थान समाचार' से बातचीत में कहा कि वर्ष 2014 में हमने 27 सीट जीतीं थीं लेकिन इस बार हमारा लक्ष्य सभी 29 सीट जीतने का है। आप लोग देख रहे हैं कि हम अपनी सीट के अलावा दूसरी सीटों पर भी पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में पहुंच रहे हैं लेकिन कांग्रेस के क्षत्रप अपनी सीट को बचाने में उलझे हुए हैं।

 
ज्योतिरादित्य सिंधिया 25 से 30 अप्रैल तक गुना-शिवपुरी में रहेंगे। भोपाल में दिग्विजय सिंह के सामने भी हार बचाने का बड़ा संकट है। कमलनाथ को अपनी और अपने पुत्र को जिताने की चिंता सता रही है। अजय सिंह सीधी में बुरी तरह से उलझे हुए हैं। जब यह सारे नेता स्वयं को बचाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं तो दूसरों की चिंता कौन करेगा?
 
उत्तर प्रदेश में भाजपा जीतेगी सबसे ज्यादा सीटें 
उत्तर प्रदेश के बारे में पूछे जाने पर केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि भाजपा इस बार भी बेहतर करने जा रही है। उनका दावा है कि गठबंधन और महागठबंधन की छाया हमें छू नहीं पाएगी। सबसे ज्यादा सीट भाजपा को मिलेंगी। हमारी तैयारी अभी की नहीं है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के वक्त जिन 100 सीट पर हम हारे थे, उनपर लोकसभा के हिसाब से उसी समय से तैयारी हो रही थी। इसका असर यह रहा है कि राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट छोड़कर केरल का रास्ता पकड़ लिया। हालांकि भारतीय लोकतांत्रिक परंपरा में दो सीट से लड़ना कोई बुराई नहीं है।
 
भाजपा गुलामों की नहीं नेतृत्व और विचार की पार्टी
टिकट न मिलने से खफा चल रहे भाजपा नेताओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने पूरी साफगोई से कहा कि भाजपा गुलामों की पार्टी नहीं है बल्कि हमारे नेतृत्व और विचार की पार्टी है। किसी भी व्यक्ति को मुझसे बात करने की जरूरत नहीं है। राजनीति में चुनाव के वक्त ऐसी परिस्थितियां निर्मित होती रहती हैं। यह सीजनल लोग हैं जब चाहा चले गए और वापस आ गए।
 
पहले मोदी के साथ सिर्फ गुजरात था अब पूरा देश
केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि पांच साल पहले जब मोदी जी चुनाव लड़े थे। तब उनके साथ अकेला गुजरात था लेकिन अब पूरा देश है। इन पांच सालों में किए गए विकास कार्य, देश में सम्मान बढ़ाना और पूरी ताकत के साथ अपने दुश्मन देशों के सामने सिर उठाकर खड़े होना गौरव की बात है। यह हमारी ताकत है, इसी के बूते हम दोबारा सत्ता में आएंगे।
 
गठबंधन और महागठबंधन नहीं आएंगे काम
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी, बिहार और देश के अन्य हिस्सों में विरोधी दल भाजपा को रोकने के लिए गठबंधन करें या महागठबंधन बनाएं लेकिन 23 मई को इनकी गांठें खुल जाएंगी। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS