मध्य प्रदेश
देवास में प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी
By Swadesh | Publish Date: 7/6/2019 6:01:19 PM
देवास में प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी

देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने खेत में दोनों का शव पेड़ से लटका देखा। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 
जानकारी के अनुसार बरोठा निवासी 22 वर्षीय तेज सिंह उर्फ तेजू पुत्र अन्तर सिंह का गांव की ही 17 वर्षीय किशोरी से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी जोड़ा एक दूसरे से शादी करना चाहता था, लेकिन उनके घरवालों की शादी के लिये रजामंद नहीं थे। कुछ दिनों पहले तेज सिंह के परिजनों ने उसकी शादी कर दी थी और लड़की के घर वाले भी उसकी शादी की बात कर रहे थे। इससे वे दोनों बहुत परेशान थे। अंतत: दोनों ने बुधवार को एक साथ जान देने का फैसला कर लिया।
 
योजना के मुताबिक दोनों रात में गांव में ही खेतों की ओर पहुंचे और वहां एक पेड़ पर फंदा लटाकर प्रेमी युगल ने फांसी लगा अपनी इहलीला समाप्त कर ली। गुरुवार सुबह जब ग्रामीण खेतों की ओर गए तो उन्हें एक पेड़ पर प्रेमी युगल का शव लटका देखा, जिसकी पहचान तेजू और गांव की किशोरी के रूप में हुई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना उनके परिजनों और बरोठा थाना पुलिस को दी।
 
घटना स्थल पर पह़ुंची बरोठा थाना पुलिस ने जांच-पड़ताल कर दोनों के शवों को पेड़ से नीचे उतारा। पुलिस का कहना है कि शवों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों ने एक साथ जान दी है। घटना स्थल या कहीं और से उनका कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है कि उन्होंने आत्महत्या की है या किसी ने उनको मारकर फांसी पर तो नहीं लटकाया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS