मध्य प्रदेश
बच्चियों पर अत्याचार नहीं थमा, तो सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी भाजपा: शिवराज
By Swadesh | Publish Date: 10/6/2019 4:10:35 PM
बच्चियों पर अत्याचार नहीं थमा, तो सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी भाजपा: शिवराज

भोपाल। प्रदेश में जब से कमलनाथ सरकार आई है, कानून व्यवस्था ठप हो गई है और प्रदेश बदतर स्थिति में पहुंच गया है। प्रदेश में बच्चियों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं, अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। यदि बच्चियों पर हो रहे अत्याचार रोकने के लिए सरकार प्रभावी कदम नहीं उठाती है, तो हम कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेंगे। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में दुष्कर्म और हत्या की शिकार बच्ची के घर पर मीडिया से बातचीत में कही।

 
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सोमवार सुबह पीड़ित बच्ची के मांडवा बस्ती स्थित घर पर पहुंचे और बच्ची के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने बस्ती की गलियों का निरीक्षण भी किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में प्रदेश की स्थिति बदतर होती जा रही है। सरकार ट्रांसफर और पोस्टिंग के उद्योग में व्यस्त है और कानून व्यवस्था पर सरकार का ध्यान ही नहीं है। बार-बार के तबादलों से पुलिसकर्मियों और अधिकारियों का मनोबल भी गिरा है, जिसके कारण वे काम नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ हुए अपराध की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 5 लाख की मदद देने की जो घोषणा की है, वह नाकाफी है। 
 
श्री चौहान ने मांडवा बस्ती की चर्चा करते हुए कहा कि यहां की हालत बहुत खराब है। सरकार को इन लोगों को पक्के मकान देना चाहिए और बस्ती में रह रहे अपराधी प्रवृत्ति के लोगों की पहचान करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यदि कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं लाती, महिलाओं-बच्चियों पर हो रहे अत्याचार नहीं रोकती है, तो भाजपा सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी। 
 
चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लिखेंगे पत्र
बच्चियों पर अत्याचार करने वालों को फांसी की सजा मिलने में हो रही देरी की चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने दुष्कर्मियों को फांसी देने का कानून बनाया था, जिसके तहत कई अपराधियों को फांसी की सजा हो चुकी है, लेकिन किसी न किसी कानूनी बाधा के कारण फांसी नहीं दी जा सकी है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखेंगे, ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द फांसी दी जा सके और ऐसे मामलों का जल्द निराकरण किया जाए। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS