Ad
मध्य प्रदेश
बस दुर्घटना में मरने वालों के लिए सीएम ने चार-चार लाख मुआवजा देने का किया ऐलान
By Swadesh | Publish Date: 12/6/2019 1:20:41 PM
बस दुर्घटना में मरने वालों के लिए सीएम ने चार-चार लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

भोपाल। महाराष्ट्र के मालेगांव से तीर्थ दर्शन के लिए निकले श्रद्धालुओं से भरी बस चित्रकूट जाते समय विदिशा मार्ग पर ग्राम धतुरिया में पलट गई। हादसे में चार लोगों की मौत गई, जबकि सात यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुर्घटना पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-चार लाख रुपये और घायलों को 50-पचास हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही ईश्वर से घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

 
उल्लेखनीय है कि बस में सवार श्रद्धालु मंगलवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में आए थे। यहां से बस उन सभी को लेकर रात में चित्रकूट के लिए रवाना हुई थी। बस में कुल 55 श्रद्धालु सवार थे। विदिशा मार्ग पर ग्राम धतुरिया के पास पहुंचते ही बस पलट गई और चार श्रद्धालुओं की मौत व सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 
 
मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बताया कि दुर्घटना की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधायक शशांक भार्गव और विदिशा जिलाधीश को निर्देश देकर तत्काल मौक़े पर पहुंचने और राहत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिये थे। उन्होंने घायल श्रद्धालुओं के समुचित इलाज की व्यवस्था करने और अन्य यात्रियों के रहने की, घर वापसी सहित अन्य सभी व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं। 
 
विधायक शशांक भार्गव और जिलाधीश मौक़े पर पहुंच गए हैं। राहत कार्य शुरू हो गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाक़ी यात्रियों के रहने व अन्य सभी सुविधाओं का इंतज़ाम किया गया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS