मध्य प्रदेश
‘कमीशन’ में तब्दील हुए ‘मिशन’समझे जाने वाले व्यवसाय: वेंकैया नायडू
By Swadesh | Publish Date: 8/8/2019 5:33:42 PM
‘कमीशन’ में तब्दील हुए ‘मिशन’समझे जाने वाले व्यवसाय: वेंकैया नायडू

इंदौर। देश की आजादी के बाद तक भी शिक्षा, मेडिकल प्रोफेशन, पॉलिटिक्स  इन सभी को एक मिशन के रूप में देखा जाता था। लेकिन अब समाज में परिवर्तन आ गया है। आप सभी ने ये अनुभव किया होगा कि राजनीति,  मेडिकल और पॉलिटिक्स का मिशन अब कमीशन में तब्दील होकर बिजनेस के रूप में स्थापित हो गया है। यह बात उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने गुरुवार को वैष्णव विद्यापीठ यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कही। 

उपराष्ट्रपति ने उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भी प्रदेश में एक स्टूडेंट के तौर पर कार्यक्रम में भाग ले चुका हूं। उन्होंने उस कार्यक्रम को याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि उस समय एक महिला ने वन्देमातरम गीत गाया था। उपराष्ट्रपति ने कहा कि मैंने उसके बाद मेरे जीवन में अभी तक उतना मधुर वन्देमातरम गायन नहीं सुना। उपराष्ट्रपति ने वैष्णव विद्यापीठ की तारीफ कर कहा कि 1966 से निःस्वार्थ भाव से चल रहे इस संस्थान ने काफी प्रगति की है। आठ मेधावी छात्र-छात्राओं को उपराष्ट्रपति ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया।विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के 215 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई।
 
उपराष्ट्रपति गुरुवार को सुबह एक दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे। उपराष्ट्रपति वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए एयरपोर्ट से सीधे सांवेर रोड स्थित कैंपस पहुंचे।इस समारोह में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, राज्यपाल लालजी टण्डन, प्रदेश सरकार के मंत्री समेत बड़ी संख्या में शिक्षाविद शामिल थे।
       
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS