मध्य प्रदेश
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार का अगला कदम पीओके: जावड़ेकर
By Swadesh | Publish Date: 12/8/2019 5:15:01 PM
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार का अगला कदम पीओके: जावड़ेकर

इंदौर। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को अपने इंदौर प्रवास के दौरान एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अब सरकार का अगला कदम पीओके है। पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर दिए गए इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा चल पड़ी है कि सरकार पीओके को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

 
दरअसल, केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर श्रावण के अंतिम सोमवार को ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने के लिए उज्जैन जा रहे थे। इसके लिए वे विमान द्वारा इंदौर पहुंचे और यहां से उज्जैन के लिए रवाना हुए। उज्जैन रवाना होने से पहले उन्होंने इंदौर में मीडिया से बातचीत में कहा कि देशभर में आरटीई के तहत गरीबों के बच्चे निजी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ओबीसी व अन्य वर्गों का आरक्षण का लाभ मिल रहा है, लेकिन कश्मीर में यह ऐसा नहीं होता। देशभर में पांच साल में पंचायत के चुनाव होते हैं, लेकिन कश्मीर में नहीं। आदिवासियों के जंगल के हक किसानों को जमीन का हक पूरे देश में है, लेकिन जम्मू कश्मीर में नहीं, क्योंकि यहां अनुच्छेद 370 लागू था।
 
उन्होंने कहा कि सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का महत्वपूर्ण बिल संसद में पेश किया, वह दो तिहाई बहुमत से पास हुआ। अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी देश के अन्य हिस्सों में मिल रही सुविधाओं का लाभ मिलेगा और यह राज्य भी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेगा। उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर कहा कि हम इसे भारत का हिस्सा मानते हैं, तभी तो यहां की सीटों को खाली रखा जाता है। पीओके भारत का हिस्सा है। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार का अगला कदम पीओके को लेकर होगा। उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा कि वहां मंदिर तो पहले से बना हुआ है। अब वहां भव्य मंदिर बनाने की जरूरत है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS