मध्य प्रदेश
मेधा पाटकर ने नौ दिन बाद खत्म किया अनशन, सीएम और सीएस ने दिया आश्वासन
By Swadesh | Publish Date: 3/9/2019 1:46:18 PM
मेधा पाटकर ने नौ दिन बाद खत्म किया अनशन, सीएम और सीएस ने दिया आश्वासन

भोपाल। बड़वानी जिले के ग्राम बड़दा में पिछले नौ दिनों से अनशन पर बैठी नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर ने सोमवार को देर रात मुख्यमंत्री कमलनाथ और मुख्य सचिव एसआर मोहंती से आश्वासन मिलने के बाद अपना अनशन समाप्त कर दिया है। 

सीएम के प्रतिनिधि पूर्व मुख्य सचिव एससी बैहार सोमवार की रात बड़वानी पहुंचे और अनशन स्थल पहुंचकर उनसे बातचीत करने के बाद उनका अनशन और धरना खत्म करवाया। मेधा पाटकर ने बैहार के हाथों नीबू पानी पीकर अपना अनशन खत्म किया। अनशन पर मेधा पाटकर के साथ बैठे नर्मदा बचाओ आंदोलन के अन्य छह कार्यकर्ताओं ने भी अपना अनशन समाप्त कर दिया। इनमें चार महिलाएं शामिल थीं।
 
मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रतिनिधि के रूप में सोमवार को देर रात बड़वानी जिले के छोटा बड़दा पहुंचे पूर्व मुख्य सचिव एससी बैहार ने धरनास्थल पहुंचकर मेधा पाटकर और उनके साथियों से बात की और उन्हें मुख्यमंत्री के संदेश और सरदार सरोवर परियोजना के जल स्तर को कम करवाने के प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैहार ने डूब प्रभावितों से भी बातचीत कर पूरी जानकारी ली। उन्होंने अनुरोध किया कि मेधा पाटकर और उनके साथी अपने स्वास्थ्य एवं मध्यप्रदेश सरकार के पूर्ण समर्थन को देखते हुए अपना अनशन और धरना समाप्त कर दें। इसके बाद उन्होंने अपना अनशन समाप्त कर दिया।
 
इसमें तय हुआ कि मेधा पाटकर और साथी आगामी नौ सितम्बर को भोपाल में एनवीडीए के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में उनके मुद्दों का निराकरण नहीं होने पर भोपाल में धरने का निर्णय लेंगे। उल्लेखनीय है कि मेधा पाटकर और उनके साथी गत 25 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठे थे। इस दौरान मेधा पाटकर की तबीयत भी बिगडऩे लगी थी। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS