मध्य प्रदेश
अपार्टमेंट में लगी आग, लोगों को रेस्क्यू कर निकाला, चार घायल
By Swadesh | Publish Date: 5/9/2019 2:16:02 PM
अपार्टमेंट में लगी आग, लोगों को रेस्क्यू कर निकाला, चार घायल

इंदौर। गुरुवार की अलसुबह भाट मोहल्ला एक अपार्टमेंट की पार्किंग में अचानक आग लग गई। इस आग ने यहां पर खड़ी सात गाडिय़ों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने पर बिल्डिंग में धुआं भर जाने से यहां रहने वाले लोगों का दम घुटने लगा। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों और पुलिस ने रेस्क्यू कर आधा दर्जन से अधिक लोगों को बाहर निकाला, इनमें छह माह की बच्ची भी शामिल है। बताया जाता है कि इस दौरान भगदड़ मचने के चलते चार लोग घायल हो गए। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

फायर ब्रिगेड के अनुसार अलसुबह करीब चार सूचना मिली थी कि भाट मोहल्ला स्थित रूद्राक्ष अपार्टमेंट में आग लगी है। इस पर तत्काल फायर फाइटर वाहनों के साथ फायरकर्मियों को मौके पर रवाना किया गया। उनके यहां पहुंचने के पहले ही आग तेजी से फैली और पार्किंग मं खड़ी आधा दर्जन से अधिक दो पहिया वाहनों को चपेट में ले लिया। इसके चलते पूरी बिल्डिंग में धुआं ही धुआं हो गया और बत्ती भी गुल हो गई। 
 
उपरी मंजिल में रहने वाले लोगों का दम घुटने लगा और वे अपनी जान बचाने के लिए छत की ओर भागे। इसी बीच मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों  और  पुलिस ने पास की बिल्डिंग पर पहुंचकर रेस्क्यू करते हुए 14 लोगों को छत से सुरक्षित नीचे उतारा। आग पहली मंजिल पर पहुंच चुकी थी और धुआं पूरी बिल्डिंग में फैल चुका था। इससे लोगों को अधिक परेशानी हुई। 
 
घायलों में एक अंकिता का हाथ झुलस गया। अंकिता का भाई राहुल भी घायल हो गया। बुजुर्ग आर एस शर्मा और मधु पति हंसराज, वाणी (6) व उसका भाई हार्दिक(10), बृजेश पिता लक्ष्मीनारायण को एमवाय में उपचार के लिए भर्ती किया गया। 
 
अपार्टमेंट की पार्किंग में सभी बिजली के मीटर लगे हुए हैं। बताया जाता है कि आग सबसे पहले एक मीटर में लगी थी और इसके बाद सभी मीटरों के साथ ही यहां पर खड़े वाहन भी चपेट में आ गए। फायर ब्रिगेड की एसआई अमरसिंह ने बताया कि बिल्डिंग में पार्किंग के पास से ही ऊपर जाने का रास्ता है। वाहनों में आग लगने से धुआं तेजी से ऊपर की ओर गया। जिससे लोगों को सांस लेने में  तकलीफ हुई । 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS