ब्रेकिंग न्यूज़
कांग्रेस राज में हुई गड़बड़ी की देन है सोनभद्र नरसंहार की घटना: योगी आदित्यनाथउप्र विधानसभा: मुख्यमंत्री बोलते रहे, विपक्षी बेल में पहुंचकर नारेबाजी करते रहे, विधानसभा स्थगितरोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में अभिनेता प्रसनजीत से पूछताछचांद तारा के निशान वाले हरे रंग के झंडे पर दो हफ्ते में जवाब दे केन्द्रप्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझावसोनभद्र नरसंहार में घायलों का हालचाल लेने बीएचयू ट्रॉमा सेन्टर पहुंची प्रियंका वाड्राएनआरसी की समय सीमा बढ़ाने का अनुरोधअमेरिकी नेवी ने स्ट्रेट ऑफ होर्मुज क्षेत्र में ईरान का ड्रोन गिराया
मध्य प्रदेश
'बच्चों को बेहतर पोषण मिले, हम सब की जिम्मेदारी': आनंदीबेन पटेल
By Swadesh | Publish Date: 13/9/2018 6:56:40 PM
'बच्चों को बेहतर पोषण मिले, हम सब की जिम्मेदारी': आनंदीबेन पटेल

रायपुर। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज यहां रायपुर जिले के धरसींवा विकासखंड के गांव टेमरी की स्मार्ट आंगनबाड़ी और स्मार्ट स्कूल का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान वहां उपस्थित बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने आंगनबाड़ी के बच्चों से कविता भी सुनी और उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप किताबें और फल भी वितरित किया। उन्होंने ग्रामवासियों के सामूहिक सहयोग से स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र और उसके पूरे परिसर को स्मार्ट बनाने के कार्य की सराहना भी की। 

 
राज्यपाल आनंदीबेन ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं, उन्हें सही पोषण, स्वास्थ्य और शिक्षा मिले, ये सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है, इनका भरपूर लाभ लोगों को मिलना चाहिए। 
 
 
 
उन्होंने कहा कि गर्भवती माताओं और उसके बच्चे को सही पोषण मिले इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी की ओर से मातृ वंदन योजना बनाई गई है। इस योजना के तहत गर्भवती माताओं और उसके बच्चे के टीकाकरण और बेहतर पोषण के लिए किश्तों में कुल 6,000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। ये राशि महिलाओं को उनके बैंक खातों में प्रदान की जा रही है। गर्भवती मां को सही पोषण मिले ताकि स्वस्थ्य राष्ट्र का निर्माण हो सके। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS