Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
जम्‍मू-कश्‍मीर : 24 घंटों में लश्‍कर को मिला तीसरा बड़ा झटका, अब कुपवाड़ा से आतंकी हुआ गिरफ्तारगाजियाबाद में गिरी 5 मंजिला इमारत, एक की मौत व कई लोग घायलसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किया बदलाव, 1000 नहीं बल्कि 250 रु. करवा सकते हैं जमाबड़बोले नेताओं को राहुल गांधी की चेतावनी: गलत बयानबाजी की तो लूंगा कड़ा एक्शनसूखे से निपटने के लिए सरकार की आपात बैठक, लिये गये कई अहम फैसलेउपराज्यपाल-दिल्ली सरकार विवाद: देश के बड़े वकील करेंगे सुप्रीम कोर्ट में अनिल बैजल का बचावपिता ने नदी में बहा दिया ढाई साल का मासूम, वजह है बेहद अजीबफर्रुखाबाद में बोले योगी: पिछली सरकारों की उपेक्षा का शिकार रहा जनपद
मध्य प्रदेश
मप्र में सरकारी स्कूल की छात्र-छात्राएं अब नए कलेवर में आएंगे नजर, दुपट्टे की जगह पहनेंगी जैकेट
By Swadesh | Publish Date: 6/7/2018 12:49:05 PM
मप्र में सरकारी स्कूल की छात्र-छात्राएं अब नए कलेवर में आएंगे नजर, दुपट्टे की जगह पहनेंगी जैकेट

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अब नए कलेवर में नजर आएंगे। इसके लिए यूनिफार्म के कलर और डिजाइन में बदलाव किया जा रहा है। कक्षा 9वीं से 12वीं तक की छात्राओं के लिए दुपट्टे की जगह जैकेट एवं कक्षा 1 से 8वीं तक की छात्राओं के लिए ट्यूनिंग, शर्ट के साथ अब लैगिंग्स भी रहेगी।
 
छात्रों की यूनिफार्म के कलर में बदलाव किया जाएगा। राज्य शिक्षा केंद्र ने शासन को इस संबंध में प्रस्ताव भेजा है, जिस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हालांकि स्कूल खुलने के बाद विभाग को यूनिफार्म में बदलाव की याद है आई है। नई यूनिफार्म का वितरण इसी सत्र से ही हो जाएगा।
 
स्कूलों की यूनिफार्म की क्वालिटी अच्छी हो इसके लिए राशि भी 400 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए कर दी गई है। शासन से मंजूरी मिलने के बाद यूनिफार्म की सिलाई का काम शुरू कर दिया जाएगा। यूनिफार्म की सिलाई की जिम्मेदारी समाज कल्याण न्याय विभाग को दी गई है। विभाग यह काम स्वयं सेवी संस्थानों माध्यम से कराएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS